Tue. May 28th, 2024
    जॉन अब्राहम ने 'बटला हाउस' की तैयारी के लिए पढ़ी थी कुरान

    पिछले कुछ समय से जॉन अब्राहम देशभक्ति पर आधारित  फिल्में कर रहे हैं और इसी कड़ी में शामिल है उनकी आगामी फिल्म ‘बटला हाउस‘। ये एक्शन थ्रिलर 2008 के बटला हाउस एनकाउंटर केस से प्रेरित है जिसमे जॉन वास्तविक पोलिसवाले संजीव कुमार यादव की भूमिका निभा रहे हैं जिन्होंने इस एनकाउंटर का नेतृत्व किया था।

    जॉन अब्राहम: अगर संजीव कुमार को लगता है कि मैं इतना अच्छा नहीं हूँ, तो वह मुझे गोली मार सकते हैं

    स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त यादव, नौ बार के वीरता पुरस्कार विजेता पुलिस अधिकारी हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल एसीपी के रूप में, उन्होंने 2008 में विवादास्पद बटला हाउस ऑपरेशन का नेतृत्व किया। इस फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी द्वारा किया गया है, जिन्होंने पहले ‘कल हो ना हो’, ‘कट्टी बट्टी’ और ‘पटियाला हाउस’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

    Image result for Batla House

    निखिल और जॉन दोनों कथित तौर पर यादव के साथ मिले और अपने किरदार में उतरने के लिए अभिनेता ने पुलिस के साथ काफी समय बिताया। निर्देशक ने एक बैठक के दौरान यादव के पुस्तकालय में कुरान को देखा और मोहित हो गए। निदेशक ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया कि यादव ने पूछताछ के दौरान, ‘लोगों’ को समझने के लिए पवित्र पुस्तक को अच्छी तरह से पढ़ा था, क्योंकि वह अक्सर इससे छंद का हवाला देते थे। निखिल ने आगे कहा कि इससे यादव को उन बातचीत के दौरान उनके विश्वास को समझने में मदद मिली।

    जॉन ने आगे प्रकाशन से कहा, “इस फिल्म के लिए, मैंने कुरान पढ़ी है और कुछ छंद भी सीखे हैं। जब आप एक निश्चित किरदार से बात कर रहे होते हैं, तो आपको यह समझने की जरूरत है कि उनकी विचार प्रक्रिया क्या है।”

    Image result for Batla House

    “आपको एक दृष्टिकोण रखने के लिए इसे अच्छी तरह से पढ़ना होगा। मैं बहुत सी चीजों से वाकिफ हूँ लेकिन मुझे लगता है कि हममें से कुछ लोगों के पास हर चीज का तिरछा नजरिया है। हम अपनी इच्छानुसार और अपनी सुविधा के अनुसार चीजों की व्याख्या करते हैं।”

    फिल्म 15 अगस्त को रिलीज़ होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *