Mon. Jun 24th, 2024
    अमेज़न के मालिक जेफ बेजोस

    अमेज़न के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ़ बेज़ोस ने अपने नुकसान से एक रिकॉर्ड कायम किया है। जेफ़ ने महज 2 कार्यदिवसों में ही 19.2 अरब डॉलर के नुकसान का रिकॉर्ड बना डाला है।

    जेफ़ बेज़ोस को हुए इतने बड़े नुकसान से फिलहाल वैश्विक बजर सकते में है।

    ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार भले ही अमेज़न के सस्थापक को इतना बड़ा नुकसान हुआ हो, लेकिन वह अभी भी विश्व की सबसे अमीर शख्शियत में से एक हैं। हालाँकि जेफ़ को हुए इस बड़े नुकसान की वजह से उनके और बिल गेट्स के बीच का फासला कम हो गया है। बिल गेट्स के पास 92.8 अरब डॉलर की संपत्ति है।

    अगर बड़े नुकसान की बात करें तो इसी वर्ष जुलाई में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने अपने संपत्ति में 16.5 अरब डॉलर का नुकसान होने का आँकड़ा पेश किया था।

    जेफ़ के साथ हुई घटना के साथ ही साथ तकनीकी क्षेत्र में स्टॉक सोमवार को ही गिर गए हैं। इसी के साथ अमेज़न के शेयर 6.3 प्रतिशत गिर गए, इससे पहले शुक्रवार को अमेज़न के शेयर 7.8 प्रतिशत नीचे आ गए थे। इस गिरावट के साथ ही जेफ़ की संपत्ति 167.7 अरब डॉलर से घटकर 128.1 अरब डॉलर पर आ गयी है।

    जेफ़ के साथ ही मेक्सिको के टेलीकॉम दिग्गज़ कार्लो स्लिम ने 2.5 अरब डॉलर, माइक्रोसॉफ़्ट के बिल गेट्स ने 55.83 करोड़ डॉलर का नुकसान झेला है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *