Fri. May 24th, 2024
    जेनिफर लोपेज़ और मलाइका अरोड़ा ने किया भारतीय योगा और वैलनेस स्टार्ट-अप 'सर्वा' में निवेश

    वैश्विक आइकॉन जेनिफर लोपेज़, उनके मंगेतर और अमेरिकन बेसबॉल लीजेंड अलेक्स रोड्रिग्ज, भारतीय फिटनेस आइकॉन मलाइका अरोड़ा और दुनिया का सबसे बड़ा फिटनेस प्रोग्राम ज़ुम्बा, साथ मिलकर भारतीय योगा और वैलनेस स्टार्ट-अप ‘सर्वा’ के लिए निवेश करने वाले हैं।

    ‘सर्वा’ को दुनिया का सबसे आशाजनक प्रयास बनाने के लिए वैश्विक स्तर पर कई लोगो ने निवेश किया है जिसमे डेविड गिम्पाओलो (पाई कैपिटल कंपनी के अध्यक्ष और चीफ एक्जीक्यूटिव), मार्क मस्त्रोव (संस्थापक, 24 घंटे फिटनेस वर्ल्डवाइड), बिल रोड़ी (एमटीवी नेटवर्क अंतर्राष्ट्रीय के पूर्व अध्यक्ष और सीईओ) जैसी हस्तियां शामिल हैं।

    SARVA

    ‘सर्वा’ के वर्तमान में भारत में 91 स्टुडिओं हैं जो मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु में फैले हुए हैं। ये अन्य मेट्रो शहरो में भी पहुंचने वाला है। अगले कुछ सालों में, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धाक जमाने के लिए, ये यूएसए, यूके और मध्य पूर्व में बाजार के अवसरों का मूल्यांकन करना जारी रखेगा, क्योंकि यह पहले से मौजूद बहुत बड़े भारतीय बाजार में प्रवेश कर चुका है।

    ‘सर्वा’ में निवेश करने पर, गायिका-अभिनेत्री जेनिफर लोपेज़ ने बताया-“योगा का नियमित अभ्यास करने के कारण मुझे व्यक्तिगत रूप से फायदा हुआ है और मेरा ऐसा मानना है कि इसने दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से मेरी ज़िन्दगी में बदलाव लेकर आया है। जैसा उत्साह सर्वेश शशि ‘सर्वा’ में लेकर आते हैं, वह आशाजनक और प्रभावशाली है।”

    JENNIFER LOPEZ

    बॉलीवुड डीवा मलाइका अरोड़ा ने कहा-“मैं काफी वक़्त से योगा कर रही हैं और मैंने अपने आंतरिक ऊर्जा और मानसिक लैस की गतिशीलता का अनुभव किया। छह महीने पहले, मैंने और ‘सर्वा’ ने डीवा योगा को शुरू करने के लिए हाथ मिलाया। ये केवल महिलाओं के लिए और इसे इतना बढ़ता देख हम खुश हैं। मैं ‘सर्वा’ में निवेश करने के लिए उत्साहित हूँ जो वैश्विक स्तर पर 70 लाख लोगों को जोड़ने की दृष्टि रखती है।”

    MALAIKA ARORA

    ज़ुम्बा फिटनेस एलएलसी के सीइओ अल्बर्टो पर्लमैन ने कहा-“हमने ‘सर्वा’ में निवेश किया, क्योंकि हमारा मानना है कि योगा और ध्यान से लोगों को समान लाभ मिल सकता है। हम यह भी मानते हैं कि योगा का जन्मस्थान होने के नाते भारत एक तार्किक स्थान है जहाँ से वैश्विक योगा पावरहाउस उभर सकता है।”

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *