Tue. Jul 23rd, 2024
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    पटना, 31 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्रिमंडल में जद (यू) के शामिल नहीं होने पर अब बिहार में सियासी पारा गर्म हो गया है। विपक्षी दल कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में जद (यू) के शमिल नहीं होने को जहां बिहार का अपमान बता रहे हैं बल्कि राजद ने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से बाहर निकल जाने की नसीहत दे डाली।

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने जद (यू) और नीतीश कुमार को छला है। उन्होंने कहा कि जब बिहार से 17 सांसद वाली भाजपा में पांच मंत्री बन सकते हैं तो 16 सांसद वाले जद (यू) को एक ही मंत्री पद देना कहां का न्याय है।

    उन्होंने कहा कि नीतीश बिहार की जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसा करना न केवल नीतीश कुमार का अपमान है बल्कि बिहार का भी अपमान है।

    इधर, राजद के प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि जद (यू) को कम सीट दिया जाना नीतीश कुमार का अपमान है। उन्होंने कहा कि नीतीश को अब राजग को छोड़कर बाहर हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कहीं से उचित नहीं है कि लोजपा के छह सांसदों वाली पार्टी को भी एक मंत्री पद दिया जाए और 16 सांसदों की पार्टी जद (यू) को भी एक ही मंत्री पद दिया जाए।

    उल्लेखनीय है कि राजग में रहने के बावजूद जद (यू) गुरुवार को मोदीनीत मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुई है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *