Wed. Feb 21st, 2024
    एक समय पर सबके दिलो पर राज़ करने वाली जूही चावला को नहीं मिल रहे अच्छे किरदार 

    भले ही आप पुरानी फिल्मो के शौक़ीन हो या नयी, लेकिन आपने कभी न कभी लोकप्रिय अभिनेत्री जूही चावला की फिल्म जरूर देखी होगी। पूर्व मिस इंडिया ने 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय से हिंदी सिनेमा पर राज़ किया था लेकिन आज अगर आप देखे, तो वह ज्यादा फिल्मो में आपको नज़र नहीं आएंगी।

    उन्हें आखिरी बार शैली चोपड़ा धर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में सहायक किरदार निभाते देखा गया था। समलैंगिकता पर बनी इस फिल्म में अनिल कपूर, सोनम कपूर, राजकुमार राव और रेजिना कैसांद्रा ने भी अहम किरदार निभाया था। फिल्म को दर्शको से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली और इसी तरह इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी रहा।

    Related image

    हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में, अभिनेत्री ने बताया कि कैसे वह भविष्य में अच्छी गुणवत्ता वाला काम करना चाहती हैं। उनके मुताबिक, “फिल्में अभी भी मेरे पास आती हैं, हालांकि कुछ और दूर के बीच, लेकिन जरूरी नहीं कि वे संतोषजनक हों। एक छानने की प्रक्रिया है। कुछ ऐसे भी हैं जो बिल्कुल भी विचार करने लायक नहीं हैं। किसी को नीचा नहीं दिखा रही, लेकिन कुछ जो वास्तव में आते हैं उनके पास एक उचित परियोजना या पूरी कहानी नहीं होती। मैंने छोटी फिल्मों और बड़ी परियोजनाओं में भी काम किया है।”

    अपनी 2016 में आई फिल्म ‘चॉक एन डस्टर’ की बात करते हुए, जूही कहती हैं-“मैं भाग्यशाली थी कि मुझे ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ मिली, लेकिन ‘चॉक एन डस्टर’ एक नए निर्माता की थी, एक अपेक्षाकृत अनुभवी निर्देशक लेकिन जाना माना नाम नहीं और हम एक अच्छी फिल्म बना पाए। मुझे स्क्रिप्ट इतनी पसंद आई कि मैं उनके साथ शबाना जी (शबाना आज़मी) के पास गयी और कहा -‘क्या हम ये साथ में कर सकते हैं’। मैंने ये भी किया है। लेकिन मैं इसमें ज्यादा अच्छी नहीं हूँ। मुझे फ़ोन उठाकर ये कहने में अजीब लगता है कि मैं काम करना चाहती हूँ।”
    Image result for Juhi Chawla
    जूही चावला ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई यादगार फिल्में दी हैं जिसमे ‘क़यामत से क़यामत तक’, ‘डर’, ‘येस बॉस’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘इश्क’, ‘गुलाब गैंग’ समेत कई फिल्में हैं। उनके प्रशंसक निश्चित तौर पर उन्हें बड़े परदे पर और देखना चाहते होंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *