दा इंडियन वायर » मनोरंजन » जीएसटी की वजह से फिल्म थिएटर हुए बंद, 58% है टैक्स
मनोरंजन समाचार

जीएसटी की वजह से फिल्म थिएटर हुए बंद, 58% है टैक्स

जीएसटी बदलाव
देश में जी.एस.टी. बिल के लागू होने से ही बाज़ार में हर तरफ हलचल मच गयी है। तमिल नाडु में कई फिल्म थिएटर सिर्फ इस बात के लिए बंद हो गए कि टिकट्स पर टैक्स बहुत ज्यादा है। 

देश में जी.एस.टी. बिल के लागू होने से ही बाज़ार में हर तरफ हलचल मच गयी है। बाज़ार का हर छेत्र इससे प्रभावित होता दिख रहा है। हाल ही में फ़िल्मी जगत पर भी इसका असर देखने को मिला। तमिल नाडु में कई फिल्म थिएटर सिर्फ इस बात के लिए बंद हो गए कि टिकट्स पर टैक्स बहुत ज्यादा है।

थिएटर

आपको बता दें कि जी.एस.टी. के अंदर फिल्म टिकट्स को 28 % टैक्स पर रखा गया है। ऊपर से तमिल नाडु कि सरकार ने अतिरिक्त 30 % टैक्स फिल्म टिकट्स पर लगाया है। ऐसे में कुल टैक्स 58% हो गया है। इसका मतलब एक 100 रूपए कि फिल्म कि टिकट आपको 158 रूपए में मिलेगी। ऐसे में लोगों के लिए मुश्किलें कड़ी हो गयी हैं। इसको देखकर तमिल नाडु राज्य में एक हज़ार से ज्यादा फिल्म थिएटर्स बंद कर दिए गए हैं।

थिएटर मालिकों ने कहा कि उनके पास थिएटर बंद करने के अलावा और कोई चारा नहीं है। उनका कहना है कि टैक्स चुकाने के लिए उन्हें फिल्मो कि टिकट बढ़ानी पड़ेगी, जो कि ठीक नहीं है। उनका कहना है कि फिल्मे बनाना दिन पर दिन मुश्किल हो रहा है।

इसके अलावा कुछ लोगो ने जी.एस.टी. को अच्छा भी बताया है। लोगो ने कहा है कि जी.एस.टी. कि वजह से किसानो को लाभ मिलेगा।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!