जिया खान की ज़िन्दगी पर बनेगी एक डाक्यूमेंट्री सीरीज

0
जिया खान की ज़िन्दगी पर बनेगी एक डाक्यूमेंट्री सीरीज
bitcoin trading

निशब्द अभिनेत्री जिया खान ने वर्ष 2013 में बॉलीवुड को सदमे में छोड़ते हुए आत्महत्या कर ली थी। तब से, उनकी माँ रबिया खान अपनी बेटी के लिए न्याय पाने के लिए लड़ रही हैं, जब उन्होंने जिया के तत्कालीन प्रेमी सूरज पंचोली पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था।

जबकि मामला अभी भी अदालत में चल रहा है, इस कहानी को जल्द एक डाक्यूमेंट्री सीरीज मिलने वाली है। एक अंतरराष्ट्रीय प्रसारण चैनल परेशान अभिनेत्री पर तीन भाग की सीरीज बना रहा है। टीम फिलहाल शोध और निवास के लिए मुंबई में है।

Image result for Jiah Khan

जिया खान को उनकी मां रबिया खान ने 3 जून 2013 को जुहू स्थित घर में फांसी पर लटके देखा था। जल्द ही, सूरज  पंचोली को उस साल 10 जून को गिरफ्तार किया गया था और फिर जुलाई में जमानत दे दी गई थी। अक्टूबर 2013 में, मृतक अभिनेत्री की माँ रबिया ने अपनी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए बॉम्बे उच्च न्यायालय का रुख किया और सीबीआई जांच का अनुरोध किया, जिसे मंजूर कर लिया गया। सीबीआई ने जुलाई 2014 में महाराष्ट्र पुलिस से जांच का जिम्मा लिया था। रबिया खान ने उस मामले में विशेष जांच दल की जांच की भी मांग की थी, जिसे एचसी ने खारिज कर दिया था। उन्होंने तब सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया लेकिन एचसी के आदेश में हस्तक्षेप करने की उनकी दलीलों को खारिज कर दिया गया।

ये मामला पिछले छह साल से चल रहा है। हालांकि, सीबीआई ने निष्कर्ष निकाला कि यह आत्महत्या का मामला था। अपनी चार्जशीट में, उन्होंने कहा कि पंचोली को भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने की कोशिश की जानी चाहिए। इसके बाद, पंचोली के खिलाफ अभियोग का आरोप न्यायालय द्वारा लगाया गया।

Image result for Jiah Khan

जिया खान ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘निशब्द’ से बॉलीवुड में कदम रखा था इसके अलावा उन्होंने ‘गजिनी’ और ‘हॉउसफुल’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here