सोमवार, अप्रैल 6, 2020

रिलायंस जिओ के ग्राहक की संख्या पहुंची 28 करोड़ के पार, हर तिमाही मे 27.9 मिलियन नए यूजर जोड़े

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
विकास सिंह
विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

गुरूवार को रिलायंस कंपनी की टेलिकॉम इकाई रिलायंस जिओ ने अपने तिमाही के परिणामों की घोषणा की उसमे बताया की दिसम्बर तिमाही में जिओ को नेट प्रॉफिट में कुल 65 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

प्रॉफिट के आंकड़े :

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में बताया की जिओ का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट तीसरी तिमाही में 831 करोड़ रूपए रहा जोकि पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही में केवल 504 करोड़ रूपए था।

आय के आंकड़े :

रिलायंस जिओ की परिचालन आय पिछले वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में कुल 6,879 करोड़ रूपए थी जोकि इस साल 50.9 प्रतिशत से बढ़कर कुल 10,383 करोड़ रूपए हो गयी है। पिछले साल के मुकाबले इतना बढना जिओ के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

ग्राहकों से संबंधित आंकड़े :

ग्राहकों की संख्या के बारे में रिलायंस जिओ ने बताया की दिसम्बर 2018 तक इसक ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ के पार हो गयी थी। इसके साथ ही इसकी आय प्रति ग्राहक 130 रूपए आ गयी थी जोकि पिछली तिमाही में 131.7 रूपए देखी गयी थी।

रिलायंस द्वारा जारी की गयी स्टेटमेंट में बताया गया था की जिओ ने ग्राहकों को जोड़ने की अपनी गति को बनाए रखा है एवं हर तिमाही जिओ औसत 27.9 मिलियन उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ रहा है। इसके अलावा, प्रति माह प्रति उपयोगकर्ता औसत डेटा की खपत 10.8 GB थी और औसत वोइस खपत प्रति माह प्रति उपयोगकर्ता 794 मिनट दर्ज की गई थी। वीडियो की वजह से सबसे ज्यादा इन्टरनेट प्रयोग किया गया, इससे विडियो देखने का समय प्रति माह 460 करोड़ घंटे तक बढ़ गया।

ये बोले मुकेश अंबानी :

जिओ द्वारा जारी की गयी बाद रिलायंस के चेयरमैन ने भी बयान दिया जिसमे उन्होंने जिओ की उन्नति को सराहा एवं रिलायंस की आगे की योजना के बारे में बताया। मुकेश अंबानी ने कहा “रिलायंस ने रिटेल और जिओ प्लेटफॉर्म पर मजबूत विकास दर को बनाए रखा है और उपभोक्ता व्यवसायों की हिस्सेदारी कंपनी के समग्र लाभ के लिए अपने योगदान को लगातार बढ़ा रही है।”

इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने यह भी बताया की रिलायंस जल्द ही खुदरा व्यापारियों को सशक्त करने के लिए स्वदेशी  ई-कॉमर्स प्लेटफार्म लांच करने की योजना बना रहे हैं।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -