Sun. May 19th, 2024
    ashok gehlot

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें कल यहाँ प्रदेश के जालौर में जनसभा को संबोधित किया और इस दौरान कांग्रेस के प्रत्याशी रतन देवासी के लिए समर्थन माँगा।

    अपने भाषण में अशोक गहलोत नें कहा, “मैं थोड़े दिन पहले ही जालौर आया था ऐसा ही सैलाब उमड़ पड़ा था, यह इस बात का प्रतीक है कि जालौर-सिरोही की जनता ने कांग्रेस को कामयाब करने का मन बना लिया है, हम सब की सलाह से भाई रतन देवासी को राहुल जी ने कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया है आप के विश्वास के आधार पर कि आप भारी बहुमत से इन को कामयाब करेंगे।”

    उन्होनें आगे कहा, “रतन देवासी एक नौजवान है चुनाव जीतने के बाद आप के बीच में आते जाते रहेंगे, आपके सुख दुख में साथी बनेंगे, विकास में भागीदार बनेंगे। जालौर की अपनी समस्याएं कई तरीकेकी है, पानी की है सिंचाई की तो है ही है, पीने के पानी की हम लोगों ने बहुत योजनाएं बनाई नई गवर्नमेंट आई काम ठप कर दिया, हमने अच्छा मुआवजा दिलाया किसानों को जो राहुल गांधी जी चाहते हैं हमेशा किसानों का विशेष ध्यान रखते हैं राहुल गांधी जी, सबसे बढ़कर मुआवजा दिलवाया जालौर को और जालौर तक कैसे पानी पहुंचे, आपके यहां पर जालौर में रेल गाड़ियां चलती नहीं है एक गाड़ी चलती है बाकी खाली माल गाड़ियां चलती है, रेलवे की फाटके बंद पड़ी रहती है हम चाहेंगे वह काम भी हो, रतन देवासी आपकी आवाज उठाएंगे पार्लियामेंट में, अधिक से अधिक ट्रेनें चले, जहां रेलवे फाटक बंद होती है वहां ओवरब्रिज बने, पीने का पानी पहुंचे, कोई कमी आपके जालौर में नहीं आएगी यह मैं आपको कह सकता हूं। और मैं बैठा हूं जयपुर में राहुल जी ने मुझे जिम्मेवारी सौंपी है आपकी, आप मान के चले कोई कमी नहीं आएगी।”

    अशोक गहलोत नें आगे जनता से कहा, “लफ्फबाजी करना एक बात है, गुमराह करना एक बात है अभी मोदीजी जोधपुर आये थे मेरे बारे में क्या-क्या कहके गए आपने पढ़ा होगा, प्रधानमंत्री पद की गरिमा के अनुकूल नहीं होता है। मुख्यमंत्री कोई पार्टी का हो वो चुना हुआ होता है उसकी गरिमा, मान-सम्मान की रक्षा करना प्रधानमंत्री का भी होता है। प्रधानमंत्री जिस प्रकार से पाकिस्तान को लेकर मेरे ऊपर आरोप लगाए, प्रधानमंत्री ने जैसा कहा की राजस्थान सरकार हमें कॉपरेट नहीं कर रही है हम मदद करना चाहते है यहां के किसानों को उसको सरकार रोक रही है, ये झूठ बोल कर असत्य बोल कर कब तक राज कर सकते हो? जाने का समय आ गया है, अच्छे दिन आये नहीं थे, अब मोदीजी जायेंगे तबी अच्छे दिन आएंगे।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *