Mon. Oct 3rd, 2022
    जापान

    जापान की मीडिया ने बुधवार को बताया कि 670000 से अधिक लोगों को जापान के कुछ हिस्सों से तुरंत बाहर निकालने और सुरक्षा की मांग की गई है क्योंकि देश के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हो रही है। इसके कारण भूस्खलन और बाढ़ की चेतावनी दी गई है।

    देश के मौसम संगठन द्वारा उत्तरी क्यूशू के कुछ हिस्सों के लिए अलर्ट का ऐलान कर दिया था और लगभग एक लाख से अधिक लोगो को सुरक्षा कारणों से अपने घरों को छोड़ने की सलाह दी गई थी। जापानी सरकार के प्रवक्ता योशीहाइड सुगा ने कहा कि “नदियों, भूस्खलन और जलमग्न घरों के बाढ़ के कारण विभिन्न क्षेत्रों में नुकसान की कई खबरे हैं और आगामी घंटों में गंभीर नुकसान होने की संभावना है।”

    आपदा और अग्नि प्रबंधन एजेंसी ने यह भी कहा कि “उसे नागासाकी और सागा प्रान्तों में आवासीय इमारतों में बाढ़ की  कई रिपोर्ट पहले ही दी जा चुकी है।” जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा कि “हम उन शहरों में भारी बारिश के स्तर को देख रहे हैं जहां हमने आपदा की चेतावनी दी है।”

    मौसम एजेंसी की अधिकारी यासुशी काजीवारा ने कहा कि “यहाँ ऐसी स्थिति है, जिसमें लोगो के जीवन की रक्षा करने की हमें पूरी कोशिश करनी चाहिए।” उन्होंने अविकसित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से शीघ्र कार्रवाई करने का आग्रह किया था भारी बारिश के कारण सागा, फुकुओका और नागासाकी में ट्रेन और कुछ सड़क सेवाओं को बंद कर दिया है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.