Sat. Feb 4th, 2023
    जापानी आदमी ने कुत्ता बनने के लिए खर्च किये १२ लाख रूपए, जानिए पूरी कहानी

    जापान में हुई यह अजीब घटना में एक आदमी ने अपने आप को कुत्ते के रूप में देखने की इच्छा जताई। वह असल में कुत्ता नहीं बना परन्तु कुत्ते जैसे दिखने के लिए एक भारी रकम चुकाई।

    यह ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूजर @toco_eevee का कुत्ता बनने का आजीवन सपना था। यही कारण है कि उन्होंने ज़ेपेट नामक एक पेशेवर एजेंसी को एक कुत्ते की पोशाक की ज़िम्मेवारी सौंपी । एजेंसी ने ट्विटर पर पोशाक की तस्वीरें को भी शेयर किया।



    ज़ेपेट ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखे, “एक व्यक्ति के अनुरोध पर, हमने एक कुत्ते को मॉडलिंग सूट बनाया। एक कोली कुत्ते के बाद मॉडलिंग की गई, यह एक असली कुत्ते की तरह चार पैरों पर चलने वाले एक कुत्ते की उपस्थिति को पुन: पेश करता है। ”

    @toco_eevee द्वारा पोस्ट की गयी वीडियो को अभी तक लाखों व्यूज मिल चुके है। एक स्थानीय जापानी समाचार एजेंसी के मुताबिक इस पोशाक को बनाने में तक़रीबन 40 दिन लगें और इसकी रकम तक़रीबन 12 लाख रूपए है।

    टोको का एक यूट्यूब चैनल भी है जहां उन्होंने अपने ट्रांसफॉर्मेशन का वीडियो पोस्ट किया था। उन्होंने उस वीडियो में अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में भी साझा किया।

    जब टोको से पूछा गया कि उसने कुत्ते की नस्ल कोली ही क्यों चुना, तो उन्होंने news.mynavi को बताया, “मैंने इसे कोली बनाया क्योंकि जब मैं इसे अपने पोशाक पर डालता हूं तो यह असली दिखता है। मुझे चौगुनी जानवर पसंद है, खासकर प्यारे वाले। मैंने सोचा था कि मेरे लिए एक बड़ा जानवर अच्छा होगा, यह मानते हुए कि यह एक यथार्थवादी मॉडल होगा, इसलिए मैंने इसे कुत्ता बनाने का फैसला किया। लंबे बालों वाले कुत्ते मानव आकृति को गुमराह कर सकते हैं। मैंने ऐसी स्थिति से मुलाकात की और कोली, कुत्ते की मेरी पसंदीदा नस्ल को बनाना सही समझा।”

    कुत्ते के अंगों को हिलने डुलने के बारे में बोलते हुए, टोको ने कहा, “प्रतिबंधता हैं, लेकिन आप इसे स्थानांतरित कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप इसे बहुत अधिक हिलाते हैं, तो यह कुत्ते की तरह नहीं दिखेगा।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *