Sun. Jul 21st, 2024
    विराट कोहली, स्टीव स्मिथ

    ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मनना है कि स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के विराट कोहली है। हाल ही में मीडिया को संबोधित करते हुए स्टीव स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की इच्छा व्यक्त की थी, तो टीम के कोच ने उनकी वापसी को लेकर यह कहा है। वही लैंगर ने डेविड वॉर्नर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आने की उत्सुकता के बारे में भी बात की उन्होने कहा बल्लेबाज अब वर्तमान में “रॉकी ​​बाल्बोआ” की तरह प्रशिक्षण ले रहे है।

    स्मिथ और वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के लिए बैन कर रखा है क्योकि वह दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में बाल टैम्परिंग के दोषी पाए गए थे। वही इन दोनो के अलावा कैमरन बैनक्रॉफ्ट के बॉल टैम्परिंग के लिए 9 साल का क्रिकेट से बैन मिला था। लैंगर ने अपनी टिप्पणी स्मिथ के मीडियो संबोधन के बाद दी, स्मिथ बॉल-टैम्परिंग के 9 महीने बाद मीडिया से बात करते हुए दिखाई दिए थे। स्मिथ, इस समय वर्ल्ड टी-20 लीग्स में हिस्सा ले रहे है, उन्होने कहा था कि उनका लक्ष्य 2019 विश्व कप और ऐशज खेलने का है।

    लैंगर ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से कहा, मैंने स्मिथ से बात की है,  प्रेस में जो मैंने पढ़ा है, उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण है – मैंंने इसे घोड़े के मुंह से सुना है। ” मुझे लगता है वह अभी एक निर्धारित जगह पर है, यह उनके लिए एक मुश्किल समय रहा होगा, लेकिन हम अब उनका टीम में वापस आने का और इंतजार नही कर सकते है। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के विराट कोहली है। यह सच है। वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी है, वह हमारे कप्तान रहे है। वह एक शानदार युवा खिलाड़ी है।”

    मुझे पता है कि वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने के लिए कितने दृढ़ है, इसलिए मुझे स्टीव स्मिथ के बारे में जानने में “गर्मजोशी और फजीहत” होती है।

    लैंगर ने उसके बाद वॉर्नर के बारे में बात करते हुए कहा कि “वह इस समय “रॉकी ​​बाल्बोआ” की तरह अभ्यास कर रहे है। मुझे पता है वह यही है। वह भी टीम में वापसी करने के लिए तत्पर है। मुझे पता है उनकी वापसी जल्दी ही होगी और यह एक खूबसूरत लम्हा है।”

    यह दोनो खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्ताने के खिलाफ मार्च में खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज के दौरान वापसी कर सकते है। “हम ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करेंगे जब हमारी टीम में यह दोनो महान खिलाड़ी शामिल हो जाएंगे। हमें इसके रुप से काम करेंगे लेकिन अभी निर्णय रुप से कोई निर्णय नही हुआ है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *