Mon. Mar 4th, 2024
    Justin Trudeau trump

    ओटावा, 20 जून (आईएएनएस)| कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने कहा है कि वह व्यापारिक मुद्दों पर चर्चा के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से गुरुवार को वॉशिंगटन में मुलाकात करेंगे।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टड्रो ट्रंप के साथ होने वाली इस बैठक को व्यापारिक मुद्दों पर बातचीत के अवसर के रूप में देख रहे हैं।

    खासकर चीन के साथ अमेरिका के व्यापारिक टकराव और जून 28-29 को जापान के ओसाका में होने वाले जी20 सम्मेलन से पहले उत्तरी अमेरिका मुक्त व्यापार समझौते (नाफ्टा) की पुष्टि प्रमुख मुद्दे रहेंगे।

    ट्रूडो ने बुधवार को मीडिया से कहा, “हम आगामी और महत्वपूर्ण जी20 सम्मेलन में शामिल होने जा रहे हैं और यह हमारे लिए चीन के बारे में, व्यापार के बारे में और उन सभी वैश्विक मुद्दों पर बैठकर बात करने का एक अवसर है, जिन पर हम अगले सप्ताह जी20 में चर्चा करेंगे।”

    उन्होंने कहा कि ट्रंप के साथ बैठक में व्यापार प्रमुख मुद्दा होगा, क्योंकि दोनों देश कनाडा-अमेरिका-मैक्सिको व्यापार समझौते की पुष्टि करना चाहते हैं।

    ट्रंप के साथ बैठक के बाद, टड्रो अमेरिकी सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैककॉनेल और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी से मुलाकात करेंगे।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *