Sat. Feb 4th, 2023
    जसप्रीत बुमराह

    तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग की चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत इस बार कुछ खास नही रही और उन्हे अपने शुरुआती तीन मैचो में दो में हार का मुंह देखना पड़ा। लेकिन उसके बाद टीम ने अच्छी वापसी करते हुए पांच में से चार मैच जीते। टीम ने अपने पिछले मैच में आरसीबी को पांच विकेट से मात दी थी जिसमें लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी की थी और हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदो में नाबाद 37 रन की पारी खेली थी। मलिंगा को अपने 4 ओवर में 31 रन देकर चार विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया था।

    मलिंगा, जिन्हें मुंबई की फ्रेंचाईजी ने बोली के अंतिम मिनट में खरीदा था, उन्हे अपनी टीम के साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है और कहा कि वह ना केवल मुंबई की टीम में नंबर-1 गेंदबाज है बल्कि पूरे विश्व में नंबर-1 गेंदबाज है। अनुभवी गेंदबाज ने बुमराह की परवरिश में डेथ बॉलर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जब बुमराह ने डेब्यू किया था, मलिंगा उस समय अपने चरम पर थे और मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रुम में युवाओ को निर्देशित कर रहे थे।

    मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी के साथ खेल से पहले टीम टॉक में बोलते हुए, 35 वर्षीय ने कहा, “हम जानते हैं कि वास्तव में जसप्रीत कितने अच्छे है। वह एमआई और विश्व क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज हैं।”
    बुमराह ने इस आईपीएल संस्करण में अबतक 8 विकेट चटकाए है जो की उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नही है लेकिन 25 वर्षीय गेंदबाज फिर भी एमआई के लिए आईपीएल में और भारत के लिए मई-जुलाई में होने वाले विश्वकप में सबसे बड़ा तुरुप का पत्ता है।

    लसिथ मलिंगा, जिन्होने चोटिल अल्जारी जोसेफ की जगह टीम में जगह बनाई है उन्होने अबतक खेले चार मैचो में 7 विकेट लिए है और टूर्नामेंट में अबतक अपने नाम 161 विकेट कर लिए है। मलिंगा ने हार्दिक की भी प्रशंसा की और उन्होने कहा मुझे विश्वकप में उन्हें गेंदाबजी करने से डर लगेगा। भारत विश्वकप में श्रीलंका के खिलाफ 6 जुलाई को अपना आखिरी लीग मैच खेलेगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *