दा इंडियन वायर » खेल » जसप्रीत बुमराह विश्वकप के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होंगे- युवराज सिंह
खेल

जसप्रीत बुमराह विश्वकप के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होंगे- युवराज सिंह

जसप्रीत बुमराह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए एक करोड़ में खरीदे गए युवराज सिंह ने अपनी टीम के साथी जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा की है और उन्होने मजाकिय ढंग मे कहा, ” मैं उन्हें नेट्स में नही खेला है। मैंने उनसे कहा है कि मुझे गेंदबाजी मत करो।” बुमराह इस समय विश्व के नंबर एक गेंदबाज है और उन्हें नेट्स में खेलना भी किसी बल्लेबाज के लिए कोई आसान बात नही है।

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए शुक्रवार को एक प्रचार कार्यक्रम में, युवराज ने स्पष्ट किया कि बुमराह की उपस्थिति निश्चित रूप से मेगा टूर्नामेंट में भारत की ताकत में बहुत इजाफा करती है। “बुमराह इस समय विश्व क्रिकेट में शीर्ष तीन पेसरों में शामिल हैं। वह हमें गेम जीता रहे हैं। वह अपने सर्वश्रेष्ठ पर हैं जब वह बल्लेबाज पर हमला कर रहे हैं। मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि बुमराह विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

युवाराज ने बुमराह के अलावा अपनी एमआई टीम के और खिलाड़ियो की भी प्रशंसा की जिसमें हार्दिक पांड्या भी शामिल था। और उन्होने हार्दिक पांड्या की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पारी को इस आईपीएल की सबसे अच्छी पारी के रुप में रेट किया।

“वर्षों से, एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में आप जानते हैं कि अगर कोई गेंद को अच्छी तरह से मार रहा है, तो वह शानदार स्थिति में है। उन्होंने केकेआर के खिलाफ 34 गेंदों में 91 रन बनाए, संभवत: वह सर्वश्रेष्ठ पारी है जिसे मैंने आईपीएल में सिर्फ इसलिए देखा क्योंकि उन्होंने चार गुणवत्ता वाले गेंदबाजों को मारा, जिनके खिलाफ वह बल्लेबाजी कर रहे थे।”

हार्दिक पांड्या ने इस आईपीएल सीजन में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होने अबतक खेले 13 मैचो में 197.35 की स्ट्राइक रेट से 373 रन बनाए है। और गेंदबाजी करते हुए अबतक उन्होने 12 विकेट चटकाए है।

भले ही वे गले में खराश से जूझ रहे थे, लेकिन युवराज ने पांड्या की तारीफ करते हुए एक शब्द भी वापस नहीं लिया।

युवराज सिंह ने कहा, “कल मैं वास्तव में उनसे (हार्दिक) के साथ यह बातचीत कर रहा था, जहां मैंने उनसे कहा था कि आपके पास गेंद और बल्ले से वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार मौका है। निश्चित रुप से वह इस समय पर जिस प्रकार की बल्लेबाजी कर रहे है, वह शानदार है और मैं उम्मीद करता हूं कि वह अपनी इस फॉर्म को विश्वकप में भी बरकरार रखे। वह पैच में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि आप दबाव को कैसे संभालते हैं वह जरूरी है।”

इस आईपीएल सीजन मे केकेआर के स्पिनर कुलदीप यादव एक बेकार फॉर्म से जुझ रहे है और उन्होने इस सीजन खेले 9 मैच में केवल 4 विकेट चटकाए है। खराब फॉर्म के चलते उन्हे टीम से बाहर भी कर रखा है। लेकिन इस पर युवराज का मानना है की भारतीय टीम को स्पिनरो की चिंता करने की जरुरत है।

उन्होने कहा, ” टी-20 गेम 50 ओवर के मैच के तुलना में अलग है। मैं टी 20 क्रिकेट में 50 ओवर के फॉर्म का समर्थन नहीं करता। कुलदीप भारतीय टीम के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे है और मुझे यकीन है कि वह अच्छी वापसी करेंगे। कुलदीप इससे पहले दक्षिण-अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते आए है, हमारी मजबूती दो स्पिनरो के साथ खेलने की है। यह थोड़ी देर के लिए है वह जल्द अच्छी वापसी करेंगे।”

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!