जसप्रीत बुमराह का दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले हुआ डोप टेस्ट

0
जसप्रीत बुमराह
bitcoin trading

भारत अब तक केवल एक ऐसी टीम है जिसने अभी तक अपने विश्वकप अभियान की शुरुआत नही की है। टीम अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को करेगी। हालांकि, साउथेमप्टन में होने वाले इस मैच से पहले भारत के खिलाड़ी कल अभ्यास कर रहे थे, जहां डोपिंग नियंत्रण अधिकारी डोपिंग परीक्षण के लिए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर गए।

यह कई लोगों को हैरान कर सकता है लेकिन नियमों के अनुसार, आईसीसी के किसी भी इवेंट के अंदर भारत के किसी भी खिलाड़ी को डोपिंग के लिए ले जाया जा सकता है। यह टेस्ट वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) द्वारा संचालित किया जाता है। इस में दो टेस्ट के सेट होते है। जिसमें पहले राउंड में, बुमराह को यूरीन टेस्ट के लिए ले जाया गया और उसके अगले 45 मिनट बाद उनका एक ब्लड टेस्ट हुआ।

बीसीसीआई स्रोत ने हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार डोपिंग टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को ले जाने की खबर की भी पुष्टि की। हालांकि, सूत्र ने यह नहीं बताया कि भारत के विश्व कप टीम में किसी अन्य खिलाड़ी को टेस्ट से गुजरना है या नहीं।

बुमराह है भारत के महत्वपूर्ण खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड में चल रहे विश्वकप में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह एक शानदार आईपीएल के बाद विश्वकप में प्रवेश कर रहे है और वह इस समय एकदिवसीय गेंदबाजो की रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है। यह उनका पहला विश्वकप और दूसरा आईसीसी इवेंट है और वह दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

भारत दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच खेलने की लिए तैयार है और विश्वकप के अपने पुराने आकड़ो को सुधारने के लिए टीम 5 जून को साउथेमपट्टन में भिड़ेगी। आखिरी बार जब भारत ने दक्षिण-अफ्रीका का दौरा किया था तो टीम ने 6 वनडे मैचो की सीरीज में अफ्रीकी टीम को 5-1 से मात दी थी। भारत का तेज आक्रमण इस समय घातक लग रहा है और जसप्रीत बुमराह आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here