Sat. Dec 10th, 2022
    जयपुर में रोकी गयी फिल्म 'पानीपत' की स्क्रीनिंग, पुरे शहर में हुए विरोध प्रदर्शन

    आशुतोष गोवारिकर की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा ‘पानीपत‘ को राजस्थान के स्थानीय लोगों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। जाट समूहों, राज्य के मंत्रियों और राजनेताओं ने अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त अभिनीत फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। हाल ही में, राजस्थान के लोगों को फिल्म निर्माता के पुतले जलाते देखा गया था और अब जयपुर में मल्टीप्लेक्स ने फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी है। गहन आलोचना और विरोध ने बॉक्स ऑफिस नंबरों को प्रभावित किया है और ऐसा लगता है कि फिल्म मुश्किल में है।

    https://www.instagram.com/p/B5xsjEWpRM-/?utm_source=ig_web_copy_link

    खबरों के मुताबिक, फिल्म में भरतपुर के महाराजा सूरजमल के कथित गलत चित्रण के कारण स्थानीय लोग गुस्से में हैं कारण उन्होंने निर्माताओं का विरोध करने के लिए हिंसक साधनों का सहारा लिया है। कुछ सिनेमा हॉलों में प्रबंधन के अनुसार, ‘पानीपत’ के खिलाफ बढ़ते आक्रोश और विरोध को देखते हुए शो रद्द किए जा रहे थे। जयपुर में राज मंदिर, सिनेपोलिस और आईनॉक्स थिएटर सहित कई मल्टीप्लेक्स ने फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी।

    फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है जिसमें मराठों और अफगान के राजा अहमद शाह अब्दाली के बीच युद्ध हुआ था। कलह 1761 की है, जहां दो परस्पर विरोधी दुश्मन पानीपत की भूमि के लिए लड़े थे। ‘पानीपत’ को 5 दिसंबर को पूरे देश में बिना किसी बाधा के रिलीज़ किया गया था। हिंसक विरोधों के बावजूद भी, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रही है और तीन दिन में फिल्म ने 17 करोड़ रूपये से ज्यादा कमा लिए हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *