दा इंडियन वायर » समाचार » जयपुर में दहशत फैलाने वाले तेंदुए की खोज तेज
समाचार

जयपुर में दहशत फैलाने वाले तेंदुए की खोज तेज

जयपुर शहर के पॉश इलाके में गुरुवार से दहशत फैला रहा तेंदुआ वन्यजीव अधिकारियों और पुलिस टीम द्वारा चलाए गए 16 घंटे की तलाशी अभियान के बाद भी शुक्रवार की सुबह तक पकड़ा नहीं जा सका। शुक्रवार की सुबह को एसएमएस स्टेडियम के पास तेंदुए को देखा गया था, जिसके बाद से ही वन विभाग के साथ पुलिसकर्मी वहां तैनात किए गए हैं। तेंदुए के पकड़े जाने की उम्मीद की वजह से वे अपने साथ एक पिंजरा भी लेकर आए हैं।

वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “स्टेडियम में सुबह की सैर, जॉगिंग और अभ्यास के लिए कई लोग आए थे, हम उनके जाने का इंतजार कर रहे थे कि, ताकि उसको लेकर गहन तलाशी की जा सके।”

गुरुवार को तख्त-ए-शाही क्षेत्र में एक घर में तेंदुए को देखा गया था, जो शहर के पॉश इलाकों में से एक माना जाता है। उसके बाद उसे नारायण सिंह होटल के पास देखा गया। वहीं देर रात को तेंदुए को एसएमएस स्कूल परिसर में देखा गया था, जिसकी वजह से स्कूल प्रशासन ने स्कूल में एक दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी थी। यहां के बाद उसे सुबोध कॉलेज के पास देखा गया था, जिस कारण वहां भी शुक्रवार को छुट्टी की घोषणा कर दी गई।

वन्यजीव अधिकारी अरिंदम तोमर ने कहा कि जंगली जानवर खाने की खोज में जंगल से बाहर आते हैं और फिर खो जाते हैं। उन्होंने आगे कहा, “ऐसे में माना जा रहा है कि वह भटका हुआ तेंदुआ है।”

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement