Fri. Apr 19th, 2024
    krishna pooniaa

    जयपुर: जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, क्षेत्र में प्रत्याशियों की भागदौड़ बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी डॉ. कृष्णा पूनिया ने अपना दमखम दिखाया। जिले के विराटनगर विधानसभा की ग्राम पंचायतों का दौरा कर उन्होंने वोट मांगे।

    इस दौरान कई जगहों पर बड़ी संख्या में मौजूद समर्थकों के साथ पदयात्रा कर उन्होंने शक्ति प्रदर्शन भी किया। उन्होंने अपनी इस यात्रा को न्याय यात्रा का नाम दिया है। इसके अंतर्गत कल उन्होंने विराटनगर के राजनौता, कैरोड़ी, पुरावाला, जोधुला, छितौली समेत पच्चीस गांवो की यात्रा कर लोगों से आशीर्वाद लेकर वोट मांगे थे।

    krishna poonia 11

    इसी क्रम में वे राधा-कृष्ण मंदिर भी गईं और पूजा अर्चना की। कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह फूल-मालाओं, चुनरी एवं साफा पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। चेक खराड़ में कार्यकर्ताओं ने उन्हें लड्डुओं से तौला। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. पूनिया ने केंद्र की मोदी सरकार की जमकर आलोचना की। पिछ्ले पांच सालों ने देश का सौहार्द बिगड़ा है।

    संविधान का अतिक्रमण किया जा रहा। संवैधानिक संस्थाओं को तोड़ा जा रहा। ऐसे में ये चुनाव खास हो जाता है। ये आम चुनाव नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। उन्होंने स्थानीय लोगों से वादा किया कि चुनाव के बाद मेरी पहली प्रथमिकता क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान करना होगा।

    krishna poonia 12

    मेरी कोशिश होगी कि सरकारी स्कूलों में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले। इस मौके पर उनके साथ राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री रहे बृजकिशोर शर्मा, विधायक इंद्राज गुर्जर, कांग्रेस नेता मनीष यादव, हजारीलाल समेत बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद रहे।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *