Wed. Feb 28th, 2024
    jammu and kashmir

    जम्मू, 13 मई (आईएएनएस)| भारतीय सेना ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा बलों ने जम्मू एवं कश्मीर के पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के प्रयास को विफल कर दिया है।

    उत्तरी कमान के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत ने एक बयान में बताया, “काउंटर इंसर्जेसी फोर्स ( यूनिफार्म) के तहत भारतीय सेना (राष्ट्रीय राइफल्स) और गूल व रामबन में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के संयुक्त प्रयास की बदौलत पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के आतंकवादी संगठनों के प्रयास को बड़ा झटका लगा है।”

    बयान के अनुसार, “खुफिया जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार तड़के गूल तहसील के हाराह गांव में एक अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान, सुरक्षाबलों ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा और उनके पास से एके-47 असॉल्ट राइफल, निजी समान और 8,871 रुपये बरामद किए।”

    नवनीत ने कहा, “दोनों संदिग्ध दक्षिण कश्मीर से आते हैं और किशोर हैं। सूत्रों ने पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होना चाहते थे।”

    उन्होंने कहा, “संदिग्ध आतंकवादियों को समय पर पकड़े जाने और उनके पास से युद्ध जैसी समाग्रियों के बरामद होने से पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में आतंकवाद को फैलाने के आतंकवादी संगठनों के मंसूबों पर पानी फिर गया है।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *