जम्मू कश्मीर में निवेश करे कारोबारी: नरेंद्र मोदी

0
नरेंद्र मोदी
bitcoin trading

संयुक्त राज्य अमीरात में नरेंद्र मोदी ने भारतीय कारोबारियों से जम्मू कश्मीर में निवेश करने का आग्रह किया है और कहा कि राजनीतिक स्थिरता और पालिसी फ्रेमवर्क भारत को निवेश के लिए आकर्षित गंतव्य बनता है। अबू धाभी में कारोबारी समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “राजनीतिक स्थिरता और पालिसी फ्रेमवर्क निवेशको के लिए महत्चपूर्ण है और यह भारत को निवेश के लिए आकर्षित गंतव्य बनाता है।”

मोदी ने कहा कि “कई सालो से जम्मू कश्मीर में कोई विकास नहीं है और अब वहां निवेश के लिए अनुकूल वातावरण है। उन्होंने कारोबारियों से इस इलाके में निवेश करने का आग्रह किया है ताकि वह देश की भागीदारी में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सके।”

इस महीने की शुरुआत में भारत ने जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटा लिया था और राज्य को दो केन्द्रशासित प्रदेशो में विभाजित कर दिया था। यहाँ स्वागत का माहौल है और निवेश होना चाहिए जो युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न करेगा।

उन्होंने कहा कि “भारत में निवेश के लिए कई क्षेत्र है, जम्मू कश्मीर और लद्दाख उसमे से एक है जहां हम बड़े स्तर पर निवेश कर सकते हैं। कई सालो से इस क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है। अगर यहाँ निवेश होता है तो यह समस्त राष्ट्र की वृद्धि में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।”

प्रधानमन्त्री ने बताया कि देश में कारोबार को सुगम करने के लिए कई बदलाव किये गए हैं। यह सुधार वैश्विक रैंकिंग में प्रदर्शनों में सुधार करेगा। उन्होंने कहा कि “निवेश को आकर्षित करने के लिए कारोबार करने की सुगमता में सुधार किया गया है। बल्कि विश्व बैंक भी चकित था कि भारत जैसा विकासशील देश 59-60 पायदान पर फलांग कैसे मार सकता है।”

पीएम मोदी दो दिवस की यूएई की यात्रा पर है। फ्रांस की यात्रा पूरी करने के बाद शुक्रवार को प्रधानमन्त्री अबू धाबी पंहुचे थे। इस दिन के नत में पीएम बहरीन की यात्रा के लिए निकलेंगे।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here