Sat. Jul 13th, 2024
    जम्मू कश्मीर में तैनात भारतीय जवान

    मंगलवार को जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी, सुरक्षा बलों द्वारा मारे जा चुके हैं और एक राष्ट्रीय राइफल जवान शहीद हो गया है।

    इस खबर की पुष्टि करते हुए एएनआई ने बताया कि इस हमले में राष्ट्रीय राइफल का एक जवान भी मारा गया है और दो सीआरपीएफ के 163 बटालियन के जवान घायल हो चुके हैं। मरने वाले आतंकियों की पहचान और उनका आतंकी संगठन से नातो का पता अभी सुरक्षा बल लगा रही है।

    एएनआई के मुताबिक, ये मुठभेड़ कुलगाम के रेडवानी एरिया में हुई थी। सुरक्षा बलों ने पूरे एरिया को घेर लिया था जिसके बाद एक बहुत बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

    वही दूसरी और, पुलवामा ज़िले के त्रल में एक और घटना को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है।

    हम आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले अनंतनाग ज़िले के सेकिपोरा में 6 आतंकी को भी एक मुठभेड़ में मारा गया था। उन मरे हुए आतंकियों के पास से काफी मात्रा में हथियार और बारूद बरामद हुए थे।

    और इसी रविवार को जम्मू और कश्मीर पुलिस ने शोपियां ज़िले में 6 आतंकी को मुठभेड़ के वक़्त मार गिराया। दक्षिण कश्मीर के शोपियां ज़िले में कापरन नाम की जगह है, उसी के गांव हीपुरा बटगुंड में इस घटना को अंजाम दिया गया। श्रीनगर के रक्षा प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि एक सैनिक ने भी इस मुठभेड़ में अपनी जान गवां दी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *