Wed. Oct 5th, 2022
    श्रीलंका में तैनात सेना

    नगर, 21 अगस्त (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिला में मंगलवार रात आतंकवादियों से मुठभेड़ में राज्य पुलिस के एक एसपीओ शहीद हो गए और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया। राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद प्रदेश में यह पहली मुठभेड़ है।

    सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी भी मार गिराया, जिसकी पहचान की जा रही है। पुलिस ने बताया कि शहीद पुलिसकर्मी का नाम बिलाल था।

    पुलिस ने कहा कि घायल उप-निरीक्षक अमरदीप परिहार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    सुरक्षा बलों और हथियारबंद आतंकवादियों के बीच मंगलवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ मध्यरात्रि तक जारी थी।

    बुधवार तड़के 5.30 बजे जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी।

    राज्य पुलिस ने ट्वीट किया, “मुठभेड़ खत्म हो गई। एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद बरामद। हमारे साथी एसपीओ बिलाल शहीद हो गए। एसआई अमरदीप परिहार घायल हो गए और आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।”

    मुठभेड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई। गोलीबारी बारामूला में मंगलवार शाम लगभग पांच बजे शुरू हुई और जनता के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

    जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को खत्म करने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच पहली मुठभेड़ थी।

    By विकास सिंह

    विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.