दा इंडियन वायर » समाचार » ‘जबरिया जोड़ी’ निर्देशक प्रशांत सिंह: लोगो को नहीं पता कि दूल्हे का अपहरण क्यों किया जाता है
मनोरंजन समाचार

‘जबरिया जोड़ी’ निर्देशक प्रशांत सिंह: लोगो को नहीं पता कि दूल्हे का अपहरण क्यों किया जाता है

'जबरिया जोड़ी' निर्देशक प्रशांत सिंह: लोगो को नहीं पता कि दूल्हे का अपहरण क्यों किया जाता है

आज जब सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीती चोपड़ा की फिल्म ‘जबरिया जोड़ी‘ का ट्रेलर लांच हुआ तो दर्शक इस मजेदार दुनिया का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हो गए लेकिन एक बात याद रखने वाली ये है कि फिल्म देखने में जितनी क्रेजी है उतनी ही गंभीर भी। फिल्म में प्रचलित दहेज़ की प्रथा और दूल्हे का अपहरण जैसे मुद्दे को उठाया गया है।

निर्देशक प्रशांत सिंह ने कहा-“यह सच है कि बिहार में सालों से चली आ रही चीजों में से एक है दूल्हे का अपहरण। लोग इसके बारे में जानते भी हैं। लेकिन किसी को नहीं पता कि उनका अपहरण क्यों किया जाता है। मुझे लगता है कि लोगों के लिए यह जानना बहुत दिलचस्प होने वाला है कि ऐसा क्यों हो रहा है।”

Image result for Jabariya Jodi Prashant Singh

“मूल रूप से, जो दूल्हे भारी दहेज की मांग करते हैं उनका अपहरण कर लिया जाता है। यह प्रथा दहेज विरोधी के लिए है और हमने इसे मजाकिया और हास्यपूर्ण तरीके से दिखाया है।”

फिल्म में नायक की भूमिका निभा रहे सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कहा कि कहानी की अवधारणा बहुत ही सम्बंधित है क्योंकि बिहार में दूल्हे के अपहरण के बारे में लोग कम या ज्यादा जानते ही हैं। उनके मुताबिक, “हम एक कहानी बताना चाहते थे जो आकर्षक, मज़ेदार और मनोरंजक हो। इसलिए, हालांकि हम फिल्म में एक संदेश दे रहे हैं, यह मुख्य रूप से एक प्रेम कहानी है, एक मनोरंजक फिल्म है।”

फिल्म के ट्रेलर लांच में परिणीती चोपड़ा, जावेद जाफरी और चन्दन रॉय सन्याल समेत बाकि कास्ट और क्रू उपस्थित हुए थे।

'जबरिया जोड़ी' ट्रेलर: स्वागत है आपका सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की क्रेजी दुनिया में

यह पूछे जाने पर कि क्या फिल्म शुरू करने से पहले उन्हें दूल्हे के अपहरण के बारे में पता था, सिद्धार्थ ने कहा, “हां, चूँकि मैंने अखबार पढ़ा था इसलिए मैं इसके बारे में बहुत संक्षेप में जानता था। लेकिन जिस तरह से हमारे लेखक ने लिखा है … एक प्रेम कहानी के साथ मुद्दा, और कैसे मैं और मेरा गिरोह मेरे पिता (फिल्म में) के पूर्ण समर्थन के साथ दूल्हे का अपहरण करता ताकि वे शादी करने के लिए दहेज न लें … यह एक सुपर रोमांचक कहानी है।”

अंत में उन्होंने कहा-“मुझे उम्मीद है कि फिल्म देखने के बाद चीजें बदल जाएंगी।”

जावेद जाफरी जो फिल्म में सिड के पिता का किरदार निभा रहे हैं, उन्होंने कहा-“ये एक गंभीर मुद्दे पर मजाकिया कदम है।” फिल्म 2 अगस्त को रिलीज़ होगी।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!