Fri. May 24th, 2024
    Rahul-Gandhi

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में किसानो के सम्मलेन को संबोधित करने पहुँचेंगे। रविवार को एक पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि अपने एक-दिवसीय दौरे पर, वे ‘किसान आभार सम्मलेन’ नाम के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जो दोपहर दो बजे, राज्योत्सव मेला मैदान में आयोजित किया जाएगा।

    उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य AICC प्रभारी पीएल पुनिया इस कार्यक्रम की तैयारियों का ब्यौरा ले रहे हैं जिसमे किसानो को रिझाने की और लोगो का आभार व्यक्त करके उन्हें पार्टी को सत्ता में ले आने के लिए कहा जाएगा। जबसे राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है तबसे कांग्रेस प्रमुख का यह पहला दौरा है।

    कार्यक्रम के दौरान, लाभार्थी किसानो को ऋण मांफी के सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। प्रवक्ता ने ये भी दावा किया कि राज्य भर से बड़ी मात्रा में किसान इसमें भाग लेंगे और उनमे नक्सल क्षेत्र से आये किसान भी मौजूद होंगे।

    गाँधी ने अपनी चुनावी रैली में ये वादा किया था कि अगर उन्होंने राज्य में सरकार बनाई तो वे कृषि ऋण मांफ कर देंगे और सरकार बनने के तीन घंटे बाद ही, वे अपने वादे पर खरे उतरे।

    प्रवक्ता ने कहा कि 16.60 लाख किसानों का 6,100 करोड़ रूपये का क़र्ज़ मांफ कर दिया गया है।

    और अपने दूसरे वादे को निभाते हुए भी, प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में किसानों से 2,500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीद की जा रही है। और इसके अलावा, कांग्रेस सरकार ने 15 लाख किसानो का 207 करोड़ रूपये का बकाया सिंचाई कर भी मांफ कर दिया है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *