Sat. Oct 1st, 2022
    पाकिस्तान क्रिकेट टीम

    पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 180 रन से शिकस्त देकर चैम्पियंस ट्रॉफी अपने नाम की. सीरीज के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 338 रन का चुनौती पूर्ण लक्ष्य भारत के आगे रख दिया. पाकिस्तान की और से फकर जमान ने 114 रन की पारी खेली. दूसरे ओपनर अजहर अली ने भी फिफ्टी जड़ते हुए 59 रन की पारी खेली. पारी के अंत में मोहम्मद्द हफ़ीज़ की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत पाकिस्तान 338 रन बनाने में कामयाब रहा. हफ़ीज़ ने 37 बाल पर 57 रन बनाये, जिसमे 4 चौके और 3 छके शामिल थे.

    मोहम्मद आमिर

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक रही. मैच की तीसरी ही बौल पर भारत ने रोहित शर्मा का विकेट खो दिया. मोहम्मद आमिर की तेज स्विंग होती गेंद पर रोहित पगबाधा आउट हो गए. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर डट नहीं पाए ओर मोहम्मद आमिर के अगले ही ओवर में चलते बने. इसके बाद लगातार अंतराल में भारत के विकेट गिरते रहे. एक बार तो भारत का स्कोर 72 रन पर 6 विकेट हो गए थे, ओर लग रहा था की 100 रन का आंकड़ा भी पlर नहीं हो पायेगा.
    लेकिन पारी के अंत में हार्दिक पंड्या ने 43 बाल पर 76 रन बनाते हुए भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. रन आउट होने से पहले पंड्या ने 4 चौके ओर 6 छके लगाए.

    हार्दिक पंड्या

    इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. भारत की बोलिंग बहुत ही औसत रही ओर पाकिस्तान 338 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रहा. जवाब में भारत की बैटिंग फ्लॉप रही ओर पाकिस्तान ने भारत को 180 रनो से हराकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की.

    फकर जमान को उनके शतक के बदौलत मन ऑफ़ थी मैच का अवार्ड दिया गया. वहीँ हसन अली को गोल्डन बॉल एवं मन ऑफ़ टूर्नामेनेट का अवार्ड दिया गया.

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.