Tue. Apr 16th, 2024
    चेन्नई सुपर किंग्स

    आईपीएल के 12वें संस्करण के 5वें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपटिल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में आमने-सामने थी। जहां एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर 6 विकेट से जीत दर्ज की है। यह टूर्नामेंट में चेन्नई की लगातार दूसरी जीत है।

    धोनी की टीम उसी टीम के साथ मैदान पर दिखाई दी जैसे वह आरसीबी के खिलाफ मैदान पर उतरे थे और उन्होने एक बार फिर साबित किया कि उनके स्पिनर इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम के स्पिनरो से कम नही है। जैसे की मैच में स्पिनरो ने शानदार गेंदबाजी की और बहुत कम रन दिए, साथ ही साथ ब्रावो ने तीन विकेट हाल लगाया और दो मैच में अपने नाम 4 विकेट कर लिए है।

    उन्होने कल अपने 4 ओवर में 33 रन देकर 33 विकेट चटकाए। ब्रावो अपने पहले ओवर में गेंदबाजी में थोड़ा संघर्ष करते नजर आए थे लेकिन बाद में उन्होने अच्छी गेंदबाजी करते हुए शिखर धवन, कॉलिन इंग्राम और ऋषभ पंत के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

    मैच में सीएसके के गेंदबाजो द्वारा एक शानदार प्रदर्शन दोहराया गया था, जिससे वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम को निर्धारित 20 ओवर में 147 रन पर रोकने में कामयाब रहे। दीपक चाहर, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा ने इस मैच में एक-एक विकेट चटकाया है। चेज के दौरान एक भी पल के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दबाव में नजर नही आई और मैच खत्म होने से पहले स्ट्राइक पर रहे धोनी ने अमित मिश्रा की गेंद पर एक गगनचुंबी छक्का लगाया।

    लग रहा थी की केदार जाधव आखिरी ओवर में मैच को खत्म करके नाबाद रहेंगे लेकिन वह कगिसो रबाडा के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए। जिसके बाद ब्रावो को आखिरी की पांच गेंदो में 2 रन की और जरूरत थी। उसके बाद दक्षिण-अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने आखिरी ओवर में दो गेंद और खाली कर वाई लेकिन उसके बाद ब्राबो ने चौका लगाकर टीम को मैच में जीत दर्ज करवाई।

    आप इस मैच की हाईलाइट हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *