Thu. Feb 2nd, 2023
    तमिल नाडू सोना बरामद

    टैक्स चोरी हो या काला धन ये दोनों ही एक बहुत गंभीर अपराध हैं। जिसकी वजह से हमारे देश कि अर्थव्यवस्था से इस पर काफी असर पड़ रहा हैं। सरकार को पर्याप्त मात्रा में कर न मिलने कि वजह से आए दिन पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि होती हैं। जिससे हर चीज़ महंगी हो जाती है और परिणामस्वरूप हमारा आपका बजट हद से बाहर चला जाता है।

    सरकार ने कहने को इसके खिलाफ नियम एवं कानून बना रखे हैं परन्तु इनका कहीं भी असर होता नहीं दिख रहा हैं।
    ऐसा ही एक टैक्स चोरी एवं बिना हिसाब वाली अवैध संपत्ति रखने का मामला तमिल नाडु एवं चेन्नई से आया हैं। जहाँ आयकर विभाग कि टीम ने तकरीबन 163 करोड़ रूपये एवं 100 किलोग्राम सोना बरामद किया हैं।

    तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण के कार्य में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तरों पर छापा मारकर आयकर विभाग ने इतनी बड़ी राशि को ज़ब्त किया है। बताया जा रहा है कि यह संपत्ति तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की हैं।

    नागराजन सेय्यदुरई पेशे से एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक है एवं उनकी कई कंपनियां चेन्नई और तमिलनाडु में है। आयकर विभाग ने उनके चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में 4 और कोटपाडी में 1 परिसर सहित 22 परिसरों में छापे मारी करी।

    इस छापे मारी से जुड़े आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया ‘अभी तक लगभग 163 करोड़ रुपए नकद ज़ब्त किए गए हैं, जिसके बिना हिसाब का होने का संदेह हैं। इसके साथ ही करीब 100 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। छापेमारी अभी भी जारी है और यह आंकड़ा ऊपर जा सकता है।’

    यह रेड चेन्नई का आयकर विभाग संभाल रहा हैं, उनके मुताबिक़ उन्हें इस पैसे के बारे में जानकारी आयकर विभाग के सूत्रों से पता चली इसके बाद ही उन्होंने छापेमारी करी एवं गुप्त रूप से रखा धन बरामद किया।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *