Sun. May 19th, 2024
चेन्नई सुपर किंग्स

2018 की आईपीएल जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने सीजन-12 के लिए 22 खिलाड़ियों को बचाया हैं और उसकी के साथ अपने 3 प्लेयर्स का कांट्रेक्ट खत्म करने का एेलान किया हैं।

चेन्नई की टीम जो की 2 साल के लिए बैन की गई थी। उसने 2018 के आईपीएल फाइनल में सनराईजर्स हैदराबाद को हराकर 2018 आईपीएल के खिताब को तीसरी बार हासिल किया था। चेन्नई की टीम ने इंग्लैड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और दो भारतीय खिलाड़ी कनिष्क सेठ और क्षितिज शर्मा का कांट्रेक्ट खत्म किया गया हैं।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली जो कि पिछले सीजन केदार जाधव की जगह टीम में लाए गए थे उन्हें भी चन्नई की टीम ने सीजन -12 के लिए बचा के रखा हैं।

चेन्नई की तरफ से सीजन-11 में मार्क वुड को सिर्फ एक मैच खिलाया गया था, कनिष्क और क्षितिज शर्मा को पूरे सीजन टीम की प्लेइंग-11 में जगह तक नही मिली।

चेन्नई ने पिछले ऑक्शन में कप्तान धोनी, जडेजा और सुरेश रैना को बचाया था, साथ ही में साउथ अफ्रीका के बैट्समैन फाफ डु प्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को राइट टू मैच के तहत टीम में वापस टीम में ले लिया था। टीम ने पिछले सीजन इंजरी की वजह से न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सेनटनर के लिए कोई रिप्लेसमेंट नहीं ढूंढा था तो वह इस साल भी टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

इस साल सीजन-12 की बोली के लिए अब चेन्नई के पास बस 8.5 करोड़ रुपेय बचे हैं। सीजन-12 की बोली अगले महीने गोवा में लगाई जाएगी। सीजन-12 आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च को होगी और 19 मई को टूर्नामेंट के सीजन-12 का फाइनल मैच खेला जाएगा।

By अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *