बुधवार, मार्च 25, 2020

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: चेतेश्वर पुजारा की धीमी गति की पारी भारतीय टीम को पड़ सकती है भारी- रिकी पोंटिंग

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकि पॉन्टिंग ने गुरुवार को चतेश्वर पुजारा की 17वीं टेस्ट सेंचुरी पर सवाल किये। पूर्व बल्लेबाज का कहना है कि पुजारा की 319 गेंद की पारी भारत को मैच जिता सकती है, लेकिन यह धीमी पारी टीम के लिए भारी भी पड़ सकती है।

क्रिकेट.कोम.एयू के अनुसार पॉन्टिंग ने कहा ” अगर भारत इस यह मैच जीत जाता है तो यह बहुत अच्छी बात होगी लेकिन अगर उनको ऑस्ट्रेलिया को दूो बार आउट करने का समय नही मिला… को पुजारा की यह धीमी गति की पारी टीम को भारी भी पड़ सकती है।”

भारतीय टीम के शीर्ष पांच बल्लेबाजो में से किसी भी बल्लेबाज का रन रेट 50 से ऊपर नही था, जबकि पुजारा ने 106 रन बनाने के लिए 300 गेंदो का सामना किया। दो बार विश्वकप जीतने वाले खिलाड़ी का कहना है कि पुजारा की वजह से टीम इस पिच में तेजी से स्कोर नही कर पायी।

उन्होने आगे कहा, ” मुझे लगता है कि यह दूसरे खिलाड़ियो के लिए रन रेट बढ़ाना आसान नही होता होगा जब बल्लेबाज पुजारा के साथ बल्लेबाजी करते होंगे। उनकी यह इस सीरीज का दूसरा शतक था, तो उन्होने अपनी तरफ से अच्छा खेला। लेकिन वह अपने आप को एक छोट से गुब्बारे में केद कर लेते है जहा वह टीम के लिए जल्द स्कोर नहीं जोड़ पाते है।”

पॉन्टिंग ने आगे कहा एमसीजी जैसी पिचो में हर ओवर मे दो रन बनाकर मैच जीतना बहुत मुश्किल है. ” टीम के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी है जो स्ट्रोक-मास्टर्स है लेकिन जब वह स्ट्राइक पर नही आ पाएंगे तो टीम का स्कोरिंग रेट गिरता रहेगा।”

“पुजारा के आउट होने के बाद, ऐसा लगता है कि वह जो खोज रहे थे उन्हे वह नही मिला है, और वह अपने रास्ते से भटकते दिखते है। ऐसा लगता है कि वे केवल एक बार बल्लेबाजी करने के लिए लंबे समय तक बल्लेबाजी करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक उन्हें ऐसा करने के लिए पर्याप्त रन नहीं मिले हैं। जाहिर है, वे लंबी और कठिन बात करते हैं कि वे क्या करना चाहते हैं, यह हमारे लिए थोड़ा चौंकाने वाला है।”

पॉन्टिंग ने कहा कि मुझे लगता है भारतीय टीम इस मैच को ड्रॉ के लिए खेलना चाहता है और सिडनी मे चौथे टेस्ट मैच में वह जीत हासिल करने की सोच रहे है, उन्होने कहा लेकिन यह कोई महान रणनीति नही है। “जब टेस्ट मैच में अवसरो के साथ आगे बढ़ने के लिए और जितने के लिए…खेलते है तो मुझे लगता है उन्हे इस टेस्ट मैच में भी जितने के लिए खेलना चाहिए। उन्हे आगे के बारे में नही सोचना चाहिए।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -