चूरू में सचिन पायलट, अशोक गहलोत नें कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया के समर्थन में की रैली

sachin pilot
bitcoin trading

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट नें आज चूरू लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया के समर्थन में चूरू में आयोजित जनसभा को सम्बोधित किया एवं रफीक मंडेलिया के समर्थन में वोट करने की अपील की।

यहाँ सचिन पायलट नें कांग्रेस के घोषणापत्र में जिक्र की गयी योजनाओं के बारे में बात की और भाजपा सरकार की कमियां लोगों को गिनाई।

सचिन पायलट नें कहा, “आज देश के सामने बहुत सारी गंभीर चुनौतियां है, आज चुनौती इस बात है कि हम सब लोगों को आने वाले समय में किस प्रकार की सरकार चाहिए, इसका निर्णय आप सबको को करना हैं। इसलिए पांच साल से जो सरकार दिल्ली में है, प्रधानमंत्री मोदी जी ने जो कहा और जो किया उसका आंकलन अब आप सब लोगों को करना हैं।”

सचिन नें आगे कहा कि रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने आज साफ जाहिर कर दिया है कि अब जनता जागरूक हो चुकी है और वो अब कांग्रेस के साथ है।

सचिन पायलट नें इस दौरान कहा “कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में जनता से आमजन की निजता को सुरक्षित रखने और उनके संवैधानिक अधिकारों का सम्मान करने का वादा किया है।”

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होनें कहा, “भाजपा सरकार की अनीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है, महंगाई दर चरम सीमा पर है। भाजपा द्वारा बिना सोचे-समझे नोटबंदी और जीएसटी लागू करने से गैर-कॉर्पोरेट सेक्टर काफी प्रभावित हुआ है जिसके चलते जीडीपी की तुलना में घरेलू बचत गिरकर 2017-18 में 17.2 प्रतिशत हो गई है, जो 1997-98 के बाद सबसे कम दर है।”

सचिन पायलट नें आगे कहा, “आज देश में लगातार अलगाववाद, आतकंवाद, नक्शलवाद बढ़ रहा है, आप जवाब देने के लिए तैयार नहीं। आज गैस का सिलेंडर 1000 रुपये का हो गया है, पेट्रोल-डीजल 80 रुपये लीटर हो गए हैं, लेकिन आप भी सब दोष मनमोहनसिंह जी को देते हैं। अखबार में, मीडिया में अफसरशाही में, न्यायपालिका में दबाव बनाकर आप राजनीति करना चाहते हो। कांग्रेस मुक्त बना देंगे ऐसा कहते थे, आपकी आँखों के सामने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में हमने यहां से लेकर वहां तक भाजपा को विदा कर दिया।”

इसके बाद सचिन पायलट नें कहा कि दिनांक 19 अप्रैल को वे भीलवाड़ा, कोटा एवं झालावाड़ लोकसभा क्षेत्रों के चुनावी दौरे पर रहकर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में शिरकत कर सभाओं को सम्बोधित करेंगे।

अशोक गहलोत नें इस दौरान कहा, “मुझे बहुत ख़ुशी है की जो उत्साह आपमें है उससे लगता है की जो फैसला सबने मिलकर किया था दिल्ली में और राहुल गांधीजी ने सबकी सलाह से भाई रफीक मंडेलिया को एक बार पुन: आपका आशीर्वाद लेने के लिए कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया और जो उत्साह में देख रहा हूँ मुझे लगता हैं की इसबार आप बाजी पार लगा लोगे। पिछली बार 12 हजार वोटो से हार रहे गए, आप लोगो ने कोई कमी नहीं रखी और इसबार आप बेडा पार लगाओ क्योंकि पूरे देश को कांग्रेस की जरूरत हैं।”

उन्होनें आगे कहा, “जिस प्रकार से ठग विद्या के माध्यम से ये लोग सत्ता में आके बैठ गए हैं वो ठग विद्या लोगो को मालूम हो गई कि झूठे जुमले बोलते है, झूठे वादे करते है। कालाधन आया नहीं, दो करोड़ नौजवानो को रोजगार दिया नहीं और ना महंगाई कम हुई। गंगा की सफाई करने का वादा किया पर वो हुई नहीं, हर MP एक गाँव लेगा गोद में पर पूरे देश के अंदर कोई भी गोद लिया गाँव विकसित नहीं हो पाया उनकी स्कीम ही फेल हो गई। स्मार्टसिटी बनायेगे पर एक भी स्मार्टसिटी नहीं बन पाई देश के अंदर, राजस्थान में जोधपुर शहर जयपुर के बाद बड़ा शहर है जानबूझकर के वसुंधरा जी ने , मोदीजी ने उस शहर को स्मार्ट सिटी में शामिल नहीं किया वहां चुनाव जो हो रहा है जोधपुर में स्मार्ट सिटी के नाम पर लोग सबक सिखाएंगे बीजेपी को वहां पर। इस प्रकार से बुलेट ट्रेन सूरत से चलेगी बॉम्बे तक एक लाख पचास हजार करोड़ की बुलेट ट्रेन जापान के प्रधानमंत्री को लाये वो भी एक सपना ही बना हुआ है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here