Sun. May 19th, 2024
    चीन में हालात है बेकाबू , प्रतिदिन  20,000 से ज़्यादा Covid के मामले आ रहे है सामने

    चीन ने मंगलवार को  20,472 नए दैनिक कोविड ( Covid) मामलों  को दर्ज  किया है  इस तथ्य के बावजूद की शंघाई और देश के अन्य हिस्सों में व्यापक तालाबंदी है।  यही नहीं, चीन की सरकार बड़े पैमाने पर परीक्षण कर रही है जिस कारण संक्रमण की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

    नए Covid के मामले जो आसमान को छू रहे है उन्होंने  पहले ही Covid महामारी के शुरुआती दिनों में खोजे गए मामलों की संख्या को पार कर लिया है, जब परीक्षण ( testing) आसानी से उपलब्ध भी  नहीं थी। इस बार Covid-19 चीन के काफ़ी बड़े क्षेत्र में फैल गया है।  जबकि राष्ट्रपति शी जिनपिंग संकट को नियंत्रण में लाने के लिए काफी एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं  परन्तु  न्यूनतम आर्थिक लागत के साथ ऐसा करने की उनकी इच्छा को लागू करना कठिन होता जा रहा है।

    शंघाई अपने 25 मिलियन लोगों पर तालाबंदी लागू करने के बावजूद Covid के बढ़ते मामलों का केंद्र बना हुआ है। शहर के पूर्वी हिस्से में प्रतिबंध, जहाँ पिछले सप्ताह संक्रमणों की बढ़ती संख्या के कारण बढ़ा दिए गए है , वहां सरकार ने ढिलाई देनी थी, परन्तु ऐसा हो ना सका। शंघाई में, 311 स्थानीय संक्रमण और 16,766 asymptomatic मामले थे, और उत्तरी क्षेत्र जिलिन में, जो मार्च के मध्य से बंद कर दिया गया था, वहां 973 संक्रमण और 1,798 asymptomatic मामले थे।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *