Sun. Feb 5th, 2023
    mom china release

    बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी जिनका 24 फरवरी 2018 को निधन हो गया था की अंतिम फिल्म ‘mom’ 22 मार्च 2019 को चीन में रिलीज़ होने जा रही है। फिल्म को जी स्टूडियो इंटरनेशनल रिलीज़ के द्वारा चीन में रिलीज़ किया जाएगा।

    यह फिल्म भारत में सुपरहिट रही है तथा इसके लिए श्रीदेवी जी ने राष्ट्रिय पुरष्कार भी जीता था। फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे।

    हाल ही में श्रीदेवी जी की डेथ एनिवर्सरी पर बॉलीवुड के साथ-साथ पुरे भारत ने भारी मन से उन्हें याद किया। फिल्म ‘mom’ में उनके कोस्टार रहे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपने इन्स्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, “यह विश्वास करने योग्य नहीं था कि इसी दिन हमने अपनी पहली और इकलौती फीमेल सुपरस्टार को खो दिया था।

    मुझे उनके साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। मुझे यह मौका देने के लिए बोनी कपूर जी को धन्यवाद। उनके परिवार को शक्ति मिले।”

    https://www.instagram.com/p/BuRXB8ZAqef/

    ‘mom’ एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है जिसमें एक सौतेली माँ अपनी बेटी के साथ हुए बलात्कार का बदला लेती है। फिल्म का निर्देशन रवि उद्यावर ने किया है।

    फिल्म में मुख्य भूमिका में श्रीदेवी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सजल अली, अदनान सिद्दीकी व अक्षय खन्ना है। फिल्म का संगीत ए. आर. रहमान के द्वारा दिया गया है। फिल्म 7 जुलाई 2017 को चार भाषाओं में रिलीज हुई थी।

    यह श्रीदेवी के करियर की अंतिम फिल्म है इसके अलावा हाल ही में आई फिल्म ‘जीरो’ में भी श्रीदेवी का एक कैमियो है। उन्होंने 1967 में 4 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत की थी और तबसे लेकर 2018 तक उन्होंने लगभग 300 फिल्मों में काम किया है।

    यह भी पढ़ें: बड़ा दिलचस्प है अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान के “बदला” लेना का तरीका, देखे वीडियो

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *