दा इंडियन वायर » विदेश » चीन में भारी बारिश से दस लाख से अधिक लोग प्रभावित
विदेश

चीन में भारी बारिश से दस लाख से अधिक लोग प्रभावित

चीन

चीन के आपातकाल प्रबंधन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि “बीते महीने शुरू हुई मुसलाधार बारिश से दक्षिणी चीन में 16.3 लाख से अधिक लोग प्रांतीय स्तरीय इलाकों में प्रभावित हुए हैं।” समूचे देश में 6464 से अधिक बाढ़ में फंसे लोगो को बचा लिया गया है।

प्रभावित लोग ज्हेजिआंग, जिंग्क्सी, हुनान, गुंग्क्सी और चोंगकिंग क्षेत्रो से थे। भारी बारिश के कारण 126100 हेक्टेयर जमीन प्रभावित हुई हैं। और करीब 77000 निवासियों को विस्थापित करना पड़ा है। 1600 घर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं जबकि देश 39 करोड़ डॉलर का नुकसान झेल रही है।

स्थानीय सरकारों को तत्काल आपात बचाव योजनायें लागू करने के आदेश दिए गए हैं। आपदा से बचाव के लिए पूरी तरह तैयार और हालातो का जायजा लेने में मजबूती के लिए तैयार रहने को कहा है। दक्षिणी चीन में भारी बारिश के लिए येल्लो अलर्ट अभी भी लगाया हुआ है।

क्षे्त्र में माउन्टेन टोरेंट और जियोलाजिकल डिजास्टर की संयुक्त चेतावनी जल संसाधन मंत्रालय, प्राकृतिक संसाधन मंत्रालय चीन के मेट्रोलॉजिकल एडमिनिस्ट्रेशन ने जारी की है।

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!