दा इंडियन वायर » विदेश » चिली विमान हादसे में किसी के बचने की उम्मीद कम
विदेश

चिली विमान हादसे में किसी के बचने की उम्मीद कम

चिली की वायुसेना ने कहा है कि अधिकारियों ने अंटार्कटिका के लिए रवाना हुए 38 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त सैन्य विमान से किसी भी जीवित व्यक्ति के मिलने की संभावना को नकार दिया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, विमान का पहला मलबा ड्रेक पैसेज में मिलने के एक दिन बाद, कमांडर-इन-चीफ आर्टुरो मेरिनो ने गुरुवार को पुष्टि की कि खोज में मानव अवशेषों की खोज भी की गई थी और कहा गया कि फोरेंसिक विश्लेषण यह निर्धारित करेगा कि क्या ये विमान यात्रियों के हैं।

चिली के दक्षिणी क्षेत्र मैगलेंस के गवर्नर जोस फर्नाडिज ने बुधवार को कहा कि मानव अवशेष उस क्षेत्र में पाए गए, जहां विमान राडार स्क्रीन से लापता होने के बाद था।

मेरिनो ने कहा, चिली के केप हॉर्न और अंटार्कटिका के साउथ शेटलैंड द्वीपों के बीच ड्रेक जलमार्ग की स्थितियों से अधिकारियों ने यह निष्कर्ष निकाला है कि इस “विमान दुर्घटना में किसी के भी बचे होने की संभावना व्यावहारिक रूप से असंभव है।”

उन्होंने कहा कि विमान के टुकड़ों के साथ-साथ .. इंसानों के अवशेष भी पाए गए हैं, जिनके दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार लोगों के अवशेष होने की संभावना है।

मेरिनो ने कहा कि अगर मलबे या मानव अवशेष मिलना जारी रहता है तो खोज भी जारी रहेगी, भले ही सामान्य समय सीमा छह दिन (गुरुवार को चौथा दिन) है, जो 10 दिनों तक बढ़ सकती है।

हरक्यूलिस सी-130 विमान ने सोमवार को शाम 4.53 बजे मैगलेंस की राजधानी पुंटा एरिनास के चेबुनको एयरबेस से अंटार्कटिका के प्रेसीडेंटे एडुआडरे फ्रेई मोंटाल्वा एयर बेस के लिए रवाना हुआ था।

एयरफोर्स का शाम 6.13 बजे विमान से उस संपर्क टूट गया, जब वह अपने गंतव्य से लगभग 500 किलोमीटर दूर था।

विमान का पहला मलबा बुधवार को ब्राजील के नौसैनिक जहाज अलमीरांटे मैक्सिमियानो द्वारा खोजा गया। यह जहाज तलाशी अभियानों में मदद कर रहा है। विमान में 38 लोग सवार थे।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement