Thu. Jul 18th, 2024
    चाहत खन्ना ने की असफल शादी, सिंगल माँ होने और दोबारा शादी करने पर बात

    बड़े अच्छे लगते हैं फेम चाहत खन्ना शुरुआत से ही प्यार में विफल रही हैं। उन्हें दो बार तलाक से गुजरना पड़ा है और अब अकेले ही अपनी दोनों बेटियों का पालन-पोषण कर रही हैं। वह तब सुर्खियों में आई जब उन्होंने अपने दूसरे पति फरहान मिर्ज़ा से तलाक लिया था। इस दौरान, दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर कीचड़ उछाला और इलज़ाम लगाए, हालांकि अब सब शांत हो गया है लेकिन अभिनेत्री अभी भी शादी के नाम से बहुत डरती हैं।

    एक एंटरटेनमेंट पोर्टल को दिए इंटरव्यू में, चाहत ने असफल शादी और सिंगल माँ होने पर बात की। उन्होंने कहा-“शादी करना आसान है लेकिन तलाक लेना मुश्किल। मुझे अभी भी चार से पांच साल लगेंगे। ये कठिन होता है जब आप समाज में खुद का सिंगल माँ के रूप में परिचय देते हैं, बहुत सारे लोग आपकी भेद्यता का लाभ उठाना चाहते हैं।”

    Related image

    चाहत ने ये भी लगाया कि लोग उन्हें किन नजरो से देखते हैं। उन्होंने कहा-“मुझे सार्वजनिक रूप से चलने में सचेत महसूस होता है क्योंकि सभी की नजरे मुझपर होती हैं; लोग मुझे अलग अलग नाम से बुलाते हैं और दूसरों को मुझसे बचने की सलाह देते हैं। मुझे इससे निकलने में [पेशेवर] मदद मिल रही है। मैं मदद लेने से जुड़े इस कलंक पर विश्वास नहीं करती। यह कुछ लोगों को नियमित रूप से करना चाहिए।”

    दोबारा शादी पर चाहत कहती हैं-“मेरे सह-कलाकार मेरे पास आते हैं और कहते हैं-‘अगर तुम सिंगल होती तो मैं तुमसे शादी कर लेता’ या ‘तुम्हारे लिए ज़िन्दगी खत्म हो गयी है क्योंकि अब तुम्हे दोबारा प्यार नहीं मिलेगा’ और न जाने क्या क्या। कुछ ने सुझाव दिया कि मुझे विदेश चले जाना चाहिए। मैं खुश रहना चाहती हूँ इसलिए मैं निश्चित रूप से दोबारा शादी नहीं कर रही लेकिन मैं अपना घर क्यों छोड़ू?”

    Related image

    चाहत ने फरहान पर यौन, शारीरिक और मानसिक शोषण का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि कैसे फरहान को छोड़ने ला फैसला आसान नहीं था। उनके मुताबिक, “मैं उसके साथ रही क्योंकि मुझे डर था कि लोग मुझे दूसरी असफल शादी के लिए जज करेंगे। ये किसी भी महिला के लिए आसान नहीं होता क्योंकि इससे बहुत ज्यादा कलंक जुड़ा होता है लेकिन मैंने बहुत सह लिया था। अपने जन्मदिन के दो दिन पहले, मैंने शादी खत्म करने का फैसला किया।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *