चेतेश्वर पुजारा ने अब बहुत जिम्मेदारी के साथ खेलना शुरु कर दिया हैं: जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान मे 151 रन बना लिये है। वही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली इनिंग मे 235 रन बनाए और भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली इनिंग मे 15 रन की लीड बना ली थी।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की टीम ने 151 रन बनाए थे, और 15 रन की पहली इनिंग मे लीड के साथ तीन विकेट के नुकसान के साथ तीसरे दिन के स्टंप तक 166 रन जोड़ लिये है।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कि “मैच अभी थोड़ा हमारे हाथ मे आ गया है और हमारे पास अभी अच्छी लीड है और चौथे दिन का पहला सेशन बहुत महत्वपूर्ण होगा, और अभी हम इस मैच मे एक अच्छे स्थान पर है।”

के एल राहुल के 44, विराट कोहली के 34 और मुरली विजय के 18 रन और पुजारा अभी क्रीज पर टिके हुए है जिसके कारण मैच मे भारत ने एक मजबूत पकड़ बनाए हुए है।

पुजारा जिन्होने पहली इनिंग मे अपनी टीम के लिए 123 रन बनाए थे, उन्होने तीसरे दिन के स्टंप तक 40 रन पर नाबाद है, और उनके साथ अजिंक्य रहाणे एक रन साथ क्रीज पर जमे हुए है।

जसप्रीत बुमराह ने यह भी कहा कि “वह पुजारा है जिन्होने पिच पर धैर्य के साथ बल्लेबाजी की, जो हमारे लिए टेस्ट क्रिकेट मे महत्वपूर्ण तत्व है, उन्हे पता है कि कौन सी गेंद छेड़नी है और कौन सी नही और वह गेंदबाजो के धैर्य के साथ अच्छा खेलते है, वह ऐसा बहुत पहले से करते आ रहे है और एक जिम्मेदार के रुप मे खेलते है”।

जब 76 रन पर दो विकेट हो गए थे उसके बाद, पुजारा ने दूसरे इनिंग मे विराट कोहली के साथ 71 रन की साझेदारी की। लेकिन तीसरे दिन के खेल खत्म होने से पहले कोहली 34 रन बनाकर नाथन लायन का शिकार बने।

पुजारा अब भारत के लिए महत्वपूर्ण है औऱ वह खेल के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया से मैच को दूर ले जाने की कोशिश करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here