Sat. Apr 13th, 2024
    आयुष्मान खुराना विवेक दहिया

    अभिनेता विवेक दहिया, जिन्हें अच्छे कारणों में सबसे आगे माना जाता है, ने हाल ही में अपने गृहनगर में लोगों को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने की पहल की है। जबकि आयुष्मान खुराना को पहले से ही भारत के चुनाव आयोग द्वारा चंडीगढ़ के राज्य एम्बेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है।

    विवेक दहिया को एसवीईईपी, सिस्टमैटिक वोटर एजुकेशन और इलेक्टोरल पार्टनरशिप प्रोग्राम के राजदूत के रूप में लाया गया है।

    दोनों कलाकार 19 मई को अपने गृहनगर में भारतीय आम चुनाव 2019 का जोरदार प्रचार करेंगे।

    चंडीगढ़ में जन्मे विवेक दहिया अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाने के लिए 7 साल ब्रिटेन में बिताने के बाद भारत लौट आए और अब 5 साल और 4 सफल शो के बाद, अपनी जड़ों की ओर लौट रहे हैं और अब वह एसवीईईपी के राजदूत के रूप में अपने गृहनगर चंडीगढ़ में चुनाव 2019 का प्रचार करेंगे।

    https://www.instagram.com/p/BwG8smtlqVo/

    शहर में हाल ही में आयोजित एक समारोह में, विवेक को महानिदेशक द्वारा चेहरे या SVEEP के रूप में घोषित किया गया और एक लोकप्रिय शॉपिंग मॉल में उन्होंने एक विशाल भीड़ को संबोधित किया। विवेक ने आने वाले चुनावों के लिए जागरूकता पैदा किया और सभी से इस मौसम में मतदान करने का संकल्प लेने को कहा।

    विवेक ने कहा कि, ‘भारत के चुनाव आयोग द्वारा प्रमुख महत्व के कारण चुना जाना सम्मान की बात है। मुख्य उद्देश्य भारतीय चुनावों के दौरान सभी योग्य लोगों को मतदान करने और एक जानकार विकल्प बनाने के लिए प्रेरित करके भारत में एक सहभागी लोकतंत्र बनाना था। मैं वकीलों के परिवार और पड़ोस में पला बढ़ा हूं और शुरु से ही सरकार, हमारे देश से संबंधित बातचीत का हिस्सा रहा हूं।

    https://www.instagram.com/p/BvX_jU6BT_e/

    हम देश के सबसे दूरस्थ हिस्सों में प्रदर्शन करने के लिए या सेलिब्रिटी की स्थिति के कारण दिखावे के लिए यात्रा करते रहते हैं, लेकिन यह देश के लिए अपना काम करने का एक अवसर है, भले ही यह मतदाता जागरूकता बढ़ाने और भारत में मतदाता साक्षरता का समर्थन करने के लिए हो।”

    यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर को रोते हुए देखकर खुश होती थीं श्रीदेवी, कहती थीं एक कलाकार के लिए यह अच्छा है

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *