Thu. Jun 20th, 2024
    ऋषभ पंत

    भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जिन्होने हाल ही में स्टंप के पिछे से कई विकेटकीपरींग के रिकॉर्ड तोड़े थे अब ऐसा लगता है कि इस युवा खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल फैन हो गए है।

    मैक्सवेल ने इस युवा बल्लेबाज की प्रशंसा की और कहा जब भी वह बल्लेबाजी करने आते है तो वह उनकी बल्लेबाजी दखने के लिए टीवी से चिपक जाते है।

    “वह एक अद्भुत प्रतिभा है, हमने अभी उसकी प्रतिभा का एक ही अंश देखा है, जब भी वह बल्लेबाजी करने आते है तो मैं टीवी से चिपक जाता हूं….अगर वह ऑउट भी होते है तो उनको देखने में मजा आता है।”

    पंत ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 7 टेस्ट मैच खेले है और उन्होने 73.22 के स्ट्राइक रेट के 465 रन बनाए है। वह मिडल-ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते है, उन्होने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 29 चौके और 15 छक्के लगाए है। मैक्सवेल ने कहा कि वह गेंद को सीधे बल्ले से जोड़ते है और लंबे छक्के लगाते है।”

    “वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है…उन्होने हमारे दिल्ली की टीम से कुछ आसाधरण पारी खेली। उन्होने एक शानदार शतक भी लगाया था, जहां उन्होने सीधे बैट के साथ तीसरे खिलाड़ी के ऊपर से कई छक्के लगाए। मुझे लगता है कि वह एक जिमनास्ट के रुप में बड़े हुए है जो की उनका शरीर इतना लचिला है। वह गेंद को मारने के लिए अपने शरीर का आकार कई तरीके से बदल सकता है।”

    ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में, एक मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था और उन्होने भारत के एमएस धोनी, ऋधिमान शाह औऱ सैयद किरमानी का रिकॉर्ड तोड़ा था।

    ऋषभ पंत ने सोमवार को ऋिधिमान शाह के टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड भी तोड़ा था। पंत भारत की तरफ से पहले ऐसे विकेटकीपर है जिन्होने एक इनिंग में 6 कैच लपके थे, उन्होने एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान यह मुकाम हासिल किया था।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *