दा इंडियन वायर » खेल » ग्लेन मैकग्रा ने भारत-इंग्लैंड को विश्वकप 2019 के लिए बताया पसंदीदा
खेल

ग्लेन मैकग्रा ने भारत-इंग्लैंड को विश्वकप 2019 के लिए बताया पसंदीदा

ग्लेन मैकग्रा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने बुधवार को भारत और इंग्लैंड को विश्वकप के लिए दो पसंदीदा टीम के रूप में चुना है और उन्होने कहा है कि आगामी विश्वकप में विराट कोहली की टीम की गेंदबाजी ईकाइ उनके लिए महत्वपूर्ण होगी। मैकग्रा ने यह भी कहा कि भारत पर ऑस्ट्रेलिया की हाल ही में सीमित ओवरों की श्रृंखला जीत से यूनाइटेड किंगडम में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप जीतने की संभावना में सुधार हुआ है।

मैकग्रा ने संवाददाताओ से बात करते हुए कहा, ” ‘टॉप दो टीम इंग्लैंड और इंडिया होने वाली है। इंग्लैंड के पास वेस्टइंडीज में बुरा वक्त था और भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली है। तो, प्रतिस्पर्धा बहुत कठिन होगी। ऑस्ट्रेलिया के मौके तब से बड़े है जब से उन्होने भारत और ऑस्ट्रेलिया को टी-20 और वनडे सीरीज में मात दी है।”

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया ने भारत में भारत के खिलाफ टी 20 श्रृंखला और एकदिवसीय मैच जीते। उन दोनों (स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर) के वापस आने से टीम मजबूत होगी और उन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों के दौरान याद किया गया था।”

मैकग्रा ने कहा कि वह इस साल की शुरुआत में अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान भारतीय पेसरों के “असाधारण” शो से हैरान नहीं थे। 49 वर्षीय ने कहा, जिन्होंने 1993 और 2007 के बीच 124 मैचों में 563 टेस्ट विकेट लिए, “मैं आश्चर्यचकित नहीं था … उन्होंने असाधारण रूप से अच्छा किया। उन्होंने एक इकाई के रूप में अच्छी गेंदबाजी की और वह कोई कमजोर कड़ी नहीं थी। मुझे लगता है कि उन्होंने जिस गति से गेंदबाजी की, निरंतरता और नियंत्रण, उन्होंने मुझे वास्तव में प्रभावित किया।”

इशांत (शर्मा) बहुत अनुभवी हैं, भुवनेश्वर आपके वरिष्ठ गेंदबाज हैं और उन्हें अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत है। वह एक बुद्धिमान क्रिकेटर है और (मोहम्मद) शमी अच्छा कर रहे है। उन्होने आगे कहा,” मैं बुमराह से विशेष रूप से प्रभावित था, वह असाधारण था। जिस तरह से वह अपने यॉर्कर गेंदबाजी करते हैं और अगर कुछ रिवर्स स्विंग होती है तो वह खतरनाक होने वाली है। और जिस गति से वह यॉर्कर गेंदबाजी करता है वह उसे वास्तव में अद्वितीय बनाता है। अगर भारत को (विश्व कप) जीतना है तो गेंदबाजों को प्रदर्शन करना होगा।”

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement