Tue. Jan 31st, 2023
    शाहरुख़ खान गौरी खान

    शाहरुख़ खान भले ही अपनी फ़िल्म ‘जीरो’ को लेकर व्यस्त हैं पर वह कभी भी अपने प्यार और संबंधो के बारे में बात करने से पीछे नहीं हटते हैं। शाहरुख़ खान से हाल ही में मीटू कैम्पेन के बारे में पूछा गया था और उन्होंने बताया कि वह अपने बच्चों को क्या सलाह देते हैं?

    शाहरुख़ ने कहा कि, “मैं अपने 21 साल के बेटे को हमेशा यह बताता हूँ कि किसी की भी बेज्ज़ती करना अच्छी बात नहीं है। मेरा मतलब उन चीजों से नहीं है कि किसी को भी मारना या फिर जैसी चीजें मीटू में सामने आई हैं। मैं साधारण चीजों के बारे में बात कर रहा हूँ।

    मैं 30 सालों से शादीशुदा हूँ और मैंने कभी भी अपनी पत्नी के पर्स में नहीं देखा होगा। अगर वह कपड़े बदल रही होती है तो मैं आज भी उसके बेडरूम का दरवाज़ा खटखटाता हूँ। मैं अपनी बेटी के बेडरूम का दरवाज़ा खटखटाता हूँ। वह जानते हैं कि मैं हूँ पर यह उनका अपना स्पेस है।

    जब से मीटू शुरू हुआ है बॉलीवुड के बड़े सितारे जैसे, आमिर खान, ऋतिक रोशन, अर्जुन कपूर, फरहान अख्तर, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा आदि ने इस बारे में अपने-अपने विचार रखे पर शाहरुख़ ने अबतक कुछ भी नहीं कहा था।

    पर शाहरुख़ ने इस बारे में अब अपनी चुप्पी तोड़ी है। शाहरुख़ ने कहा कि, “मैं तीन चीजें जानता हूँ, सम्मान, सम्मान और सम्मान, मेरी कुछ महिला मित्र जो मुझे सालों से जानती हैं मुझे बहुत औपचारिक पाती हैं। लेकिन सम्मान के बिना कोई भी रोमांस नहीं हो सकता है।

    सम्मान का अर्थ है बराबरी और मेरा मतलब इस सोशल मीडिया के बराबरी से नहीं है। बराबरी का मतलब है कि मैं तुम्हे बता सकूँ कि मैं कितना कमजोर हूँ। बराबरी का मतलब है कि मैं तुमसे पूछ सकूँ कि क्या तुम मेरा ध्यान रखोगी।

    और यही मैंने अपनी पत्नी और अपनी महिला मित्रों के साथ किया है। मैं सच में उनसे प्यार करता हूँ।”

    यह भी पढ़ें: सिम्बा फ़िल्म रिव्यु: रोहित शेट्टी ने बनाई 2018 की सबसे मनोरंजक फ़िल्म

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *