Tue. Nov 29th, 2022
    गौतम गंभीर

    अतीत में अफवाहों से इनकार करने के बाद, भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज आगामी चुनावों में केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की।

    इस आयोजन में बोलते हुए, 37 वर्षीय ने कहा: “मैं इस पार्टी (भाजपा) में शामिल हो रहा हूं क्योंकि मैं पीएम नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण से प्रेरित हूं। मैं इस मंच से जुड़ने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

    भाजपा में शामिल होने के बाद ट्विटर पर गौतम गंभीर को कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रियाएं मिली- 

    गंभीर ने अप्रैल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और इस बल्लेबाज ने भारत के लिए 147 वनडे मैच खेले। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 58 टेस्ट भी खेले जिसमें उन्होंने नौ शतक और 22 अर्द्धशतक बनाए। 37 वर्षीय ने दिल्ली के रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश के खिलाफ संघर्ष के बाद पिछले साल दिसंबर में सभी प्रकार के क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *