Thu. Feb 22nd, 2024
    गौतम गंभीर

    नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी (आप) की अपनी प्रतिद्वंद्वी आतिशी को मानहानि का नोटिस भेजा है।

    आतिशी ने क्रिकेटर से नेता बने गंभीर पर उनके निर्वाचन क्षेत्र में उनके खिलाफ ‘आपत्तिजनक और अपमानजक’ भाषा वाली पर्चियां बंटवाने का आरोप लगाया था जिसके बाद गंभीर ने मानहानि का नोटिस भिजवाया है।

    उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी नोटिस भिजवाया है।

    नौ मई की तारीख वाले नौ पेज के कानूनी नोटिस में गंभीर के खिलाफ दिए गए प्रत्येक बयान को फौरन वापस लेने की बात कही गई है और इस बात से इनकार किया गया है कि पूर्व क्रिकेटर का कथित पर्चियों से कोई संबंध है।

    इसमें कहा गया है, “स्पष्ट रूप से और पुरजोर तरीके से इस बात से इनकार किया जाता है कि हमारे मुवक्किल का कथित पर्चियों या उसमें निहित विवादास्पद सामग्री से कोई संबंध है, जिसका नौ मई को संवाददाता सम्मलेन में दिए गए बयानों और बाद में सोशल मीडिया पर पूरी तरह दुर्भावना के साथ किए गए ट्वीट्स में जिक्र किया गया है।”

    नोटिस में कहा गया कि यह आरोप लगाया गया है कि पर्चे हमारे मुवक्किल या उनके कहने पर समन्वित व सोची समझी साजिश के तहत बांटे गए हैं।

    इसमें कहा गया कि ये आरोप रविवार को होने वाले चुनाव के मद्देनजर लगाए गए हैं।

    आतिशी ने गुरुवार को गंभीर पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनकी नौतिकता पर सवाल उठाने वाले और आपत्तिजनक टिप्पणी वाले पर्चे बंटवाए हैं।

    पर्चे में लिखी बातों को पढ़ने के दौरान आतिशी संवाददाता सम्मेलन में दो बार रो पड़ी और कहा कि उन्हें यह देखकर बहुत तकलीफ हुई। उन्होंने पूछा कि अगर गंभीर जैसे पुरुष चुने जाते हैं तो महिलाएं कैसे सुरक्षित महसूस करेंगी।

    पूर्वी दिल्ली में गंभीर को आतिशी और कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली के खिलाफ खड़ा किया गया है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *