Sat. Jan 28th, 2023

    व्यावसायिक रूप से गोवा की सबसे सफल और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित कोंकणी फिल्म ‘नचोम-इया-कुम्पासर’ परेशानियों से घिर गई है। मशहूर संगीतकार क्रिस पैरी के बेटे ग्लेन द्वारा इसके निर्देशक बारड्रॉय बैरेटो के खिलाफ मानहानि का दो मुकदमा दायर किया गया है। ग्लेन ने फिल्म में अपने पिता की छवि को धूमिल करने के लिए एक हजार करोड़ रुपये के दीवानी और मानहानि के मुकदमे दायर किए हैं।

    इस मामले की सुनवाई शुक्रवार से पणजी के अदालत में शुरू होगी।

    इस मामले पर बैरेटो का कहना है कि यह पेरी के बारे में कोई बायोपिक नहीं है, हालांकि इसमें गोवा के दो संगीतकारों की उलझी हुई और विरक्त जिंदगी की एक काल्पनिक कहानी दिखाई गई है जो बाद में मुंबई चले गए थे।

    ग्लेन पेरी ने इस बारे में कहा, “उसने (बैरेटो) ने मेरे पिता की छवि को धूमिल करते हुए उन पर एक फिल्म बनाई है। यह स्वीकार करने योग्य नहीं है। मेरे पिता एक बहुत अच्छे इंसान थे। अपना नाम कमाने के लिए उन्होंने निरंतर कठोर परिश्रम किया है। फिल्म में सबकुछ गलत है, सबकुछ झूठा है।”

    पणजी में न्यायिक मजिस्ट्रेट के प्रथम श्रेणी की अदालत में मानहानि के ये मुकदमे दायर किए गए हैं, जिसमें पेरी ने हर्जाने के रूप में एक हजार करोड़ रुपये का दावा किया है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *