Sat. Jan 28th, 2023
    गूगल सुंदर पिचाई

    जेरूशलम, 10 जुलाई (आईएएनएस)| अमेरिकी इंटरनेट कंपनी गूगल ने गूगल क्लाउड के माध्यम से क्लाउड के लिए स्केलेबल एंटरप्राइजेज स्टोरेज प्रदाता इजरायली-अमेरिकी कंपनी इलास्टीफाइल को खरीद लिया है।

    दोनों कंपनियों ने मंगलवार को यह घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दोनों कंपनियों ने हालांकि अधिग्रहण की राशि का खुलासा नहीं किया लेकिन इजरायली मीडिया के अनुमान के अनुसार यह सौदा 20 करोड़ डॉलर में हुआ है।

    कंपनी ने अब तक फंड और चीनी कंपनी हुआवेई और लेनेवो के साथ-साथ सैमसंग, सिस्को और डेल जैसे निवेशकों से 7.5 करोड़ डॉलर इकट्ठे कर लिए हैं।

    इलास्टीफाइल ने एक क्लाउड स्टोरेज सोल्यूशन विकसित किया है जो सर्वर फार्म्स की कार्य क्षमता बढ़ाता है। जिससे स्टोरेज को हजारों डेटाबेस तक बढ़ाया जा सकता है, और उपभोक्ता स्टोरेज सिस्टम सपोर्ट करने वाले एप्लीकेशंस को जल्दी बदल सकते हैं।

    कंपनी ने कहा कि उसका सोल्यूशन मेग्नेटिक डिस्क्स या हाईब्रिड सोल्यूशंस (डिस्क्स और फ्लैश टैक्नोलॉजी घटक) पर आधारित सोल्यूशन है।

    गूगल क्लाउड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) थॉमस कुरियन ने कहा, “इलास्टीफाइल क्लाउड में स्केल पर चलने वाले एंटरप्राइजेज-ग्रेड के एप्लीकेशंस के लिए फाइल स्टोरेज से संबंधित चुनौतियों का समाधानकर्ताओं में अगुआ है।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *