Fri. Mar 1st, 2024
    mayuri kango

    ‘घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही’ गाना तो आपको याद ही होगा लेकिन उसकी अभिनेत्री मयूरी कांगो को शायद आप भूल गए होंगे।

    इतनी जल्दी नहीं भूलना चाहिए क्योंकि वह गूगल इंडिया के बिजनेस एजेंसी की इंडस्ट्री हेड बन चुकी है।

    राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘नसीम’ (1995) के साथ बॉलीवुड की शुरुआत करते हुए, मयूरी कांगो ने अजय देवगन, अनुपम खेर, अरशद वारसी, शक्ति कपूर, बॉबी देओल, रानी मुखर्जी, चंद्रचूर सिंह और जुगल हंसराज जैसे कलाकारों के साथ के साथ काम किया है।

    वह फिर छोटे पर्दे पर चली गईं और ‘कहीं किसी रोज़’, ‘किटी पार्टी’, ‘कुसुम’ और ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ जैसे टीवी शो में दिखाई दी थीं। अभिनेत्री ने 2003 में आदित्य ढिल्लन से शादी कर ली और बारूक कॉलेज- ज़िकलिन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया था।

    https://www.facebook.com/photo.php?fbid=10152729113225738&set=a.425880030737&type=3&theater

    मयूरी ने फिर से अपने करियर की शुरुआत न्यूयॉर्क सिटी स्थित डिजिटल एजेंसी के साथ 360i से की थी। वह 2004 से 2012 तक वहां एक सहयोगी मीडिया प्रबंधक के रूप में कार्यरत थीं। उन्होंने पहले डिजिटास के प्रबंध निदेशक, मीडिया और जेनिथ के मुख्य डिजिटल अधिकारी के रूप में कार्य किया था।

    पापा कहते हैं, बेताबी, होगी प्यार की जीत, बादल और पापा द ग्रेट जैसी फिल्मों में काम कर चुकी मयूरी अपने बेटे को जन्म देने के बाद यूएसए से भारत लौट आई थीं।

    यदि आपको नहीं पता है तो बता दें कि उन्होंने अभिनय में करियर बनाने के लिए IIT कानपुर छोड़ दिया था लेकिन एक बार फिर से वह अपने ट्रैक पर वापस आ चुकी हैं।

    यह भी पढ़ें: जंगली बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: इस सप्ताह 20 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी फिल्म

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *