दा इंडियन वायर » समाचार » हरियाणा : गुरुग्राम जिला जेल में नशे के अवैध कारोबार का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार
समाचार

हरियाणा : गुरुग्राम जिला जेल में नशे के अवैध कारोबार का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार

यहां क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने मादक पदार्थ के अवैध कारोबार के सिलसिले में दो युवकों को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को गुरुग्राम जिला जेल के अंदर चल रहे नशे के कारोबार का भंडाफोड़ किया है। क्राइम ब्रांच ने गुरुवार रात जेल से सटे नयागांव रोड पर छापा मारा और दो युवकों को रंगे हाथ पकड़ लिया।

आरोपी की पहचान मोहती (21) और बबलू (26) के रूप में की गई है। दोनों मानेसर के निवासी हैं। इन्हें 78 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसका बाजार मूल्य 15,000 रुपये है। एक अन्य आरोपी फूल मोहम्मद, जो कि जेल का वॉर्डन है, वह मौके पर अपनी मोटरसाइकिल को छोड़कर किसी तरह से भागने में कामयाब रहा।

क्राइम ब्रांच के सहायक आयुक्त प्रीत पाल सिंह सांगवान ने कहा, “क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को जिला जेल के अंदर अवैध रूप से चलाए जा रहे नशे के कारोबार की सूचना मिली थी और इस काम में कई शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं। इन अधिकारियों के ड्रग तस्करों से संबंध हैं, जो जेल वॉर्डन को ड्रग की आपूर्ति करते हैं। गुरुवार को हमें मोहती और बबलू द्वारा जेल वॉर्डन को ड्रग आपूर्ति किए जाने की सूचना मिली।”

सांगवान ने आगे कहा कि मोहम्मद भाग निकला है और अब तक वह पुन: ड्यूटी पर नहीं लौटा है। पूछताछ के दौरान दोनों अभियुक्तों ने खुलासा किया कि उन्होंने जेल के अंदर नशीले पदार्थो की आपूर्ति के संबंध में जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी से बात की थी और मोहम्मद सिर्फ एक बिचौलिया था।

उन्होंने आखिर में कहा, “हमने भोंडसी पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी जेल वॉर्डन को धर-दबोचने के लिए छापेमारी जारी है।”

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!