Sun. Apr 14th, 2024

    प्रतिष्ठित रोजा पोर्क्स ट्रेल ब्लेजर पुरुस्कार से सम्मानित गुरिंदर सिंह खालसा ने चुनवीं राजनीति में कदम रखने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। उन्होंने सिटी कॉउन्सिल ऑफ फिशर्स के चुनाव के लिए अपनी योजना का ऐलान किया था।

    बुधवार को उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि अपने समुदाय के लिए बेहतर करने की उम्मीद के साथ मेरे पिछले अनुभवों पर आधारित सार्वजनिक नीति में रुचि उन कारणों में शामिल है। जिससे मैने चुनवीं मैदान में उतरने का फैसला लिया है।

    बीते एक दशक से अधिक इंडिआना में फिशर्स समुदाय के निवासी खालसा एक दिग्गज कारोबारी, उद्यमी और परोपकारी है जिन्होंने जनसेवा करने वाले कई नेताओं और संगठनों के साथ काम किया है। खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा कि मैं समाजसेवा के जरिए जनता को कुछ वापस करना चाहता हूँ।

    बीते माह खालसा को मई 2007 में दिखाए गए उनके साहस के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा गया था। मई 2007 में उन्हें न्यू यॉर्क में एक विमान में चढ़ते हुए पगड़ी उतारने के लिए कहा गया था। इस मुद्दे से उन्होंने अमेरिकी संसद का ध्यान खींचा था। जिसके बाद अमेरिका में हवाई अड्डो पर पगड़ी उतारने पर पाबंदी लगा दी गयी थी।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *