Sun. Jul 14th, 2024
    योगी आदित्यनाथ धर्मनिरपेक्षता

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपाई नेता योगी आदित्यनाथ ने आज एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि जिस तरह उनकी पार्टी की उत्तर प्रदेश में जीत हुई थी, उसी प्रकार गुजरात में भी जीत होगी।

    योगी ने गुजरात विधानसभा चुनावों में 150 सीटों का लक्ष्य पार करने की बात कही है। योगी ने कहा कि गुजरात के लोग विकास को ही चुनेंगे।

    इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ कॉग्रेसी नेताओं पर बोलने से भी पीछे नहीं हटे। राहुल गाँधी पर तंज कस्ते हुए योगी ने कहा, ‘राहुल सिर्फ चुनावों के दौरान सक्रीय रहते हैं। चुनावों के बाद वे गायब हो जाते हैं और विकास में उनका कोई योगदान नहीं है।’

    इसके अलावा योगी ने कहा कि भाजपा विकास के दम पर गुजरात जीतेगी। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता को विकास दिख रहा है।

    योगी ने राहुल गाँधी पर आगे कहा कि वे अमेठी में पूरी तरह से फेल हुए हैं। आपको बता दें कि अमेठी राहुल गाँधी का चुनावी छेत्र है। उन्होंने कहा कि गाँधी परिवार के पास लम्बे समय से अमेठी है, लेकिन उन्होंने इसके लिए कुछ भी नहीं किया है।

    युवा नेताओं पर वार

    योगी आदित्यनाथ से जब गुजरात में युवा नेताओं की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश में जो युवा नेता (राहुल गाँधी और अखिलेश यादव) खड़े हुए थे, वे अब कहाँ हैं?’

    गुजरात में कांग्रेस ने नारा दिया था कि ‘विकास पगला गया है’! इसपर योगी ने कहा कि विकास नहीं पगलाया है। वे (राहुल गाँधी) विकास देख नहीं पा रहे हैं, इसलिए ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने राहुल गाँधी के इस कथन को शर्मनाक बताया।

    गुजरात को मोदी पर भरोसा

    योगी आदित्यनाथ ने अंत में कहा कि गुजरात की जनता को नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है। नरेंद्र मोदी लगातार तीन बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में चुने गए थे। इस दौरान मोदी ने गुजरात विकास मॉडल को पुरे देश में चर्चित बनाया था। इसी के दम पर मोदी को प्रधानमंत्री की गद्दी मिली थी।

    योगी ने कहा कि गुजरात के लोगों ने विकास देखा है और फिरसे विकास को ही चुनेगे।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।