Sun. Oct 2nd, 2022
    anand kumar super 30

    गणितज्ञ आनंद कुमार जिनकी ऋतिक रोशन अभिनीत बायोपिक ‘सुपर 30’ जल्द ही रिलीज होने वाली है, ने बताया कि वह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं, जिसके कारण वह चाहते थे कि फिल्म जल्द से जल्द रिलीज हो। वह ध्वनिक न्यूरोमा से पीड़ित है, जो मुख्य तंत्रिका पर एक गैर-कैंसर ट्यूमर है जो आंतरिक कान से मस्तिष्क तक जाता है।

    अपने स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुए, आनंद कुमार ने एएनआई को बताया, “फिल्म के लेखक चाहते थे कि जल्द से जल्द अधिकार दें। जीवन बहुत अप्रत्याशित है, इसलिए मैं चाहता था कि जब मैं जीवित हूं तो बायोपिक बनाई जाए।”

    उन्होंने आगे कहा, “2014 में, मैं अपने दाहिने कान से नहीं सुन पा रहा था। मैंने पटना में बहुत इलाज कराया और कुछ परीक्षणों के बाद मुझे पता चला कि मेरे दाएं की सुनने की क्षमता का 80-90 प्रतिशत नष्ट हो गई है।”

    आनंद ने यह भी कहा, “मैंने तब दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जाँच की थी। वहाँ के डॉक्टरों ने कई परीक्षण किए थे। उन्होंने फिर मुझे फोन किया और बताया कि मेरे कान में कोई समस्या नहीं है, इसके बजाय तंत्रिका में एक ट्यूमर विकसित हो गया था। कान से दिमाग तक चलता है।”

    कुमार ने आगे कहा, “वर्तमान में, मैं हिंदुजा अस्पताल, मुंबई में न्यूरोसर्जन डॉ बीके मिश्रा द्वारा निर्धारित दवा पर हूं। मैंने यह सुनिश्चित किया कि जब तक मैं जीवित हूं, मेरी यात्रा को सही तरीके से सुनाया जाना चाहिए। इसलिए, मैंने 13 बार स्क्रिप्ट पढ़ी।”

    आनंद कुमार ने प्रस्तुतिकरण सत्र के अंश भी साझा किए। उन्होंने कहा कि, “ऋतिक सर ने अपने दैनिक जीवन के बारे में 150 घंटे का वीडियो बनाया जिसमें मैं पटना में लोगों के साथ कैसे बातचीत करता हूं, अपने बच्चों और सभी के साथ बाहर जा रहा हूं, और उन्होंने पूरी तरह से अभ्यास करने की कोशिश की।”

    यह भी पढ़ें: राहुल ढोलकिया की थ्रिलर में आरजे का किरदार निभाएंगी कृति सनोन, फिल्म मेडिकल स्कैम के इर्द-गिर्द घूमती है

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.